विपक्षी एकता को मजबूत करने को आज महाराष्ट्र दौरे पर जाएंगे नीतीश, शरद पवार और उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

पटना। विपक्षी एकता का संदेश लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार को मुंबई दौरे पर हैं। दोनों मुंबई में शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार के साथ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, बिहार विधान परिषद के सभापति देवेशचंद्र ठाकुर और सहकारिता मंत्री संजय कुमार झा भी रहेंगे। मुख्यंमंत्री नीतीश कुमार मुंबई में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से विपक्षी एकजुटता को लेकर विमर्श करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्ष के नेताओं से घूम-घूमकर मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंंने बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। इसके पहले नीतीश ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले थे। बीते दिन झारखंड के मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि वे लोग मिलजुल कर आगे बढ़ते रहेंगे। एकजुट होकर देश को बनाने में योगदान करेंगे। न इतिहास बदलने देंगे, न फसाद मचाने देंगे। झारखंड और देश के विकास के लिए काम करेंगे
हेमंत बोले- नीतीश हमारे अभिभावक हैं
नीतीश कुमार ने बिहार और झारखंड के रिश्ते को अटूट बताते हुए यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में रिजल्ट देखिएगा। केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि काम कुछ नहीं, केवल प्रचार हो रहा है। उधर, हेमंत सोरेन ने नीतीश कुमार को अपना अभिभावक बताया। उन्होंने कहा कि उनका मार्गदर्शन हमेशा मिलेगा।
जेडीयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर सीएम नीतीश का संदेश लेकर मुंबई गए थे
इसको लेकर कुछ दिन पहले भी देवेश चंद्र ठाकुर ने मुंबई में दोनों नेताओं से भेंट की थी। नीतीश दोनों नेताओं से अलग-अलग उनके आवास पर जाकर बैठक कर सकते हैं। इस दौरान उनकी पवार और ठाकरे से 2024 के चुनाव में विपक्षी मोर्चेबंदी को लेकर विस्तार से चर्चा होगी। इससे पहले बिहार विधानसभा के सभापति एवं जेडीयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर सीएम नीतीश का संदेश लेकर मुंबई गए थे। उन्होंने भी पवार और ठाकरे से मुलाकात की थी। उस समय दोनों नेताओं ने नीतीश की विपक्षी एकता मुहिम का समर्थन किया और पटना में प्रस्तावित देशभर के विभिन्न दलों की बैठक में आने पर सहमति भी जताई। अब नीतीश उनसे मिलकर उनका समर्थन और पुख्ता करेंगे।

About Post Author

You may have missed