पटनायक से मुलाकात के बाद बोले सीएम नीतीश, गठबंधन को लेकर किसी भी तरह की बात नहीं हुई, इनसे हमारी दोस्ती बहुत पुरानी है

पटना। विपक्षी एकता की मुहिम को तेज करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलने पहुंचे। जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा भी साथ में थे। माना यह जा रहा था कि इन दोनों की मुलाकात विपक्षी एकता के लिए काफी अहम होगी लेकिन मुलाकात के बाद जब दोनों ने मिलकर साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया तब दोनों ने एक सुर में कहा कि हमारी मुलाकात को आप किसी भी गठबंधन को लेकर ना देखें बल्कि यह एक आम मुलाकात है। वहीं, नीतीश ने आनंद मोहन की रिहाई के सवाल पर कहा कि उनका फैसला अब कोर्ट करेगा। हमने नियम और कानून के तहत उसे छोड़ा है। बता दे की नीतीश करीब साढ़े 11 बजे नवीन पटनायक से मिलने पहुंचे थे। डेढ़ बजे तक दोनों की मुलाकात चलती रही। इस दौरान नीतीश के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा भी मौजूद थे। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस मीटिंग में मुख्यमंत्री के साथ नहीं दिखाई दिए। पहले माना जा रहा था कि इस मुलाकात में विपक्षी एकता को मजबूत करने के मुद्दों पर बातचीत होगी, लेकिन नीतीश और नवीन पटनायक ने इस पर विराम लगा दिया।
बाकी लोगों से हमारे रिश्ते की तुलना मत करिए : नीतीश
नीतीश और नवीन पटनायक की मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली। मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नवीन पटनायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। नीतीश ने कहा कि हम लोगों का संबंध बहुत गहरा है। इसे कोई पॉलिटिकल मुलाकात मत समझिए। बाकी लोगों के साथ हमारे रिश्ते की तुलना मत कीजिए। हमारी किसी भी तरह के गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई। नवीन पटनायक ने भी नीतीश की बातों को दोहराया। उन्होंने ने भी कहा कि उनकी दोस्ती बहुत पुरानी है। किसी तरह के गठबंधन को लेकर हमारी बात नहीं हुई। पटनायक ने कहा कि बिहार भवन के लिए पुरी में जगह दी जा रही है।
नीतीश बोले- आनंद मोहन का फैसला कोर्ट करेगा
नीतीश कुमार ने आनंद मोहन के मामले पर कहा कि किसी को भी सजा होती है तो उसकी रिहाई होती है। अच्छा बर्ताव देखकर उसे छोड़ भी जाता है। सिर्फ आनंद मोहन को लेकर क्यों सोचते हैं पूरे देश के केस उठाकर देखिए। उनका मामला कोर्ट में है, सुप्रीम कोर्ट उनका फैसला करेगा।

About Post Author

You may have missed