पटना में नीतीश कैबिनेट की बैठक आज : शिक्षक बहाली के नए नियमावली पर लगेगी मुहर, सातवें चरण की नियोजन प्रक्रिया का खुलेगा रास्ता

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बिहार कैबिनेट की बैठक करेंगे। नीतीश कुमार आज मुख्य सचिवालय स्थित कैबिनेट हॉल में या बैठक करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के कारण कैबिनेट बैठक काफी दिनों से नहीं हो पाई थी। लेकिन अब आज 24 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह 11:30 बजे कैबिनेट की बैठक करेंगे। इस बैठक में कई विभागों के एजेंडे पर मुहर लगाई जाएगी। इस कैबिनेट बैठक को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं कैबिनेट की बैठक को लेकर कई विभागों ने भी अपनी तैयारी कर ली है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में कई एजेंडों पर चर्चा की जाएगी और उस पर मुहर लगेगी। इससे पहले 8 फरवरी को हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 18 एजेंड़ो पर मुहर लगी थी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अपने समाधान यात्रा में व्यस्त थे। वहीं यात्रा की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री की गतिविधियां धीरे-धीरे बढ़ी है। बिहार विधानसभा का बजट सत्र भी शुरू हो रहा है तो इसलिए यह बैठक महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस मीटिंग में सरकार कई महत्वपूर्ण फैसले पर मुहर लगा सकती है।
शिक्षा मंत्री ने खुद किया नई नियमावली पर हस्ताक्षर, सातवें चरण में दो लाख पदों पर होगी बहाली
बताया जा रहा है कि, सातवें चरण शिक्षक नियोजन नियमावली पर इस कैबिनेट बैठक में मुहर लग सकती है। इसको लेकर कल खुद शिक्षा मंत्री ने यह बताया था कि, मैंने नियोजन नियमावली पर हस्ताक्षर कर दिया है, अब ये कैबिनेट में जाएगा और इसपर मुहर लग जाएगी। इसके साथ ही महागठबंधन सरकार ने 10 लाख नौकरी का जो वादा किया है हम उस पर कायम हैं और उसे पूरा करके दिखाएंगे। इधर शिक्षा मंत्री के इस एलान से शिक्षक अभ्यर्थियों में उम्मीद की किरण दिख रही है। कैबिनेट की मीटिंग पर सबकी निगाहें लगी हुई है। कैबिनेट में उपस्थित होने वाले मुख्य बिंदुओं पर शिक्षक अभ्यर्थियों की नजर टिकी हुई है। अगर कैबिनेट में सातवें चरण के नियमावली को लेकर प्रस्ताव पेश हो जाएगा तो सातवें चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर रास्ते खुल जाएंगे। इसके साथ ही इस चरण में करीब दो लाख पदों पर बहाली शुरू हो जाएगी।

About Post Author

You may have missed