खबरें फतुहा की : महिला श्रद्धालुओं ने निकाली कलश यात्रा, देशी महुआ शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

सैकड़ों महिला श्रद्धालुओं ने निकाली कलश यात्रा
फतुहा। शनिवार को नवरात्र के अष्टमी तिथि पर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निशिबुचक गांव से सैकड़ों महिला श्रद्धालुओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली गई। यह कलश यात्रा छह किलोमीटर की दूरी तय कर त्रिवेणी संगम पहुंची। त्रिवेणी संगम पर कलश पात्र में गंगाजल भरकर गाजे-बाजे के साथ वापस निशिबुचक गांव लौट गयी। निशिबुचक गांव स्थित राम जानकी मंदिर में 16 अप्रैल को पांच दिवसीय आयोजन के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संकटमोचक हनुमान की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। मौके पर राज बल्लभ यादव, सुधीर यादव, अखिलेश कुमार समेत आयोजक मंडल के कई सदस्य मौजूद थे।

अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में देशी महुआ शराब जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार
फतुहा। शनिवार की सुबह पटना के नदी थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में देशी महुआ शराब जब्त किया है। कच्ची दरगाह बाजार से पुलिस ने आटो पर लदे 150 लीटर देसी महुआ शराब जब्त किया है। पुलिस ने आटो को जब्त करते हुए आटो पर सवार एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाज दियारा क्षेत्र के मल्लिकपुर निवासी संजीत कुमार है।
बताया जाता है कि आटो पर शराब लादकर कच्ची दरगाह बाजार में किसी दूसरे धंधेबाज को डिलिवरी देने की तैयारी गिरफ्तार धंधेबाज द्वारा किया जा रहा था। दूसरी तरफ नदी थाना पुलिस ने सबलपुर गंगा घाट से नाव पर लोड 80 लीटर देसी महुआ शराब जब्त किया है। नाविक नाव से कूदकर भागने में सफल हो गया। नदी थाना एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद के मुताबिक अज्ञात नाविक व जब्त नाव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

मारपीट करने का आरोपी गिरफ्तार
फतुहा। पुलिस ने जीविका दीदी के साथ मारपीट करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी गोरी पुंदाह गांव के ब्रजेश बिहारी उर्फ प्रेम कुमार है। इस संदर्भ में थाने में उसके विरुद्ध कांड संख्या 269/22 का मामला दर्ज है। उसके उपर हत्या के प्रयास का भी मामला दर्ज है। इस बात की जानकरी थाने का प्रभार देख रहे एसआई मिथिलेश कुमार ने दी है।

About Post Author

You may have missed