खबरें फतुहा की : ट्रक में दौड़ी करंट, 10 हाइवा ट्रक जब्त, कुपोषण से बचाने पर चर्चा

ट्रक में दौड़ी करंट, खलासी की मौत
फतुहा। मंगलवार को पटना के नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर स्थित एक फैक्ट्री के समीप खड़ी ट्रक में करंट आने से खलासी की मौत हो गयी। जानकारी होते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा ट्रक से खलासी का शव निकाल पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया। मृत खलासी की पहचान मासाढी गांव के अम्बर सिंह के पुत्र 20 वर्षीय सुखदेव कुमार के रुप में हुई है। बताया जाता है कि खलासी ट्रक को फैक्ट्री के पास सुरक्षित रुप से खड़ी करने के लिए आगे पीछे कर रहा था। इसी दरम्यान ट्रक उपर से गुजर रहे विद्युत तार के चपेट में आ गया और ट्रक में करंट प्रवाहित होने से खलासी की मौत हो गयी। दूसरी तरफ इस संदर्भ में ट्रक मालिक राजस्थान के अलवर निवासी जितेंद्र कुमार राजपूत ने थाने में लिखित सूचना प्रदान की है।

बालू से ओवरलोड 10 हाइवा ट्रक जब्त
फतुहा। मंगलवार की सुबह गंगा बालू से ओवरलोड दस हाइवा ट्रक को नदी थाना पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस ने इन सभी हाइवा ट्रक को कच्ची दरगाह से मोजीपुर के बीच जब्त किया है, जो सड़क किनारे जहां-तहां खड़ी थी। नदी थाना पुलिस ने सभी जब्त हाइवा ट्रक को जिला खनन विभाग के अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस की इस कारवाई से बालू कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। नदी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद के मुताबिक सभी हाइवा ट्रक पर क्षमता से अधिक गंगा बालू लोड है। उनके मुताबिक हाइवा ट्रक पर लोड गंगा बालू अवैध रुप से परिवहन किया जा रहा था। वहीं जिला खनन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सभी जब्त हाइवा ट्रक के खिलाफ दो से ढाई लाख रुपए के बीच जुर्माना लगाया जा रहा है।

बच्चों को कुपोषण से बचाने पर विशेष रुप से चर्चा
फतुहा। रायपुरा स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 21 पर अन्नप्राशन दिवस पर बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए विशेष रुप से चर्चा की गयी। इस दौरान केन्द्र पर छह माह के शिशु मयंक को अन्नप्राशन रिवाज के मुताबिक पौष्टिक आहार दिया गया। इस मौके पर सेविका द्वारा केन्द्र पर विभिन्न प्रकार की पौष्टिक आहार की प्रदर्शनी लगायी गयी। सीडीपीओ जया मिश्रा ने पौष्टिक आहार के महता पर प्रकाश डाला। मौके पर सेविका मीरा देवी, सहायिका पातो देवी तथा पोषण क्षेत्र की महिलाएं मौजूद थी।

About Post Author

You may have missed