खबरें फतुहा की : घाटों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का जन सैलाब, 20 जून को धरना देगी भाकपा, चलाया जागरूकता अभियान

फतुहा में गंगा दशहरा पर घाटों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का जन सैलाब
फतुहा। कोरोना काल के बाद पहली बार गुरुवार को गंगा दशहरा के अवसर पर गंगा स्नान के लिए फतुहा में श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा। नगर परिषद की सभी गंगा घाटों पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने एक साथ आस्था की डुबकी लगायी। दोपहर बाद तक गंगा घाटों पर स्नान को लेकर अपार भीड़ देखी गयी। सुबह से ही घाटों पर तिल रखने की भी जगह नहीं मिल रही थी। मस्ताना घाट, कटैया घाट व त्रिवेणी घाट पर सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गयी। वाहनों को शहर के अंदर रोक लगाए जाने के बाद भी स्टेट हाइवे पर दोपहर बाद तक गाड़ियां रेंगती रही। नालंदा जिले के तरफ से ट्रेन जब फतुहा पहुंची तो स्टेशन रोड श्रद्धालुओं से पट गया। लोगों ने गंगा स्नान के बाद पूजा अर्चना किया तथा दान पुण्य किया। चौकसी को लेकर स्थानीय प्रशासन हर घाट पर तैनात रही।

मंहगाई व बेरोजगारी के खिलाफ 20 जून को धरना देगी भाकपा
फतुहा। आगामी 20 जून को भाकपा मार्क्सवादी पार्टी प्रखंड कार्यालय पर मंहगाई व बेरोजगारी के खिलाफ एक दिवसीय धरना आयोजित करेगी। गुरुवार को इस संदर्भ में पार्टी के सचिव शिवनाथ पासवान ने बीडीओ धर्मवीर को एक ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन के मुताबिक धरने के दरम्यान दस सूत्री मांगों को भी रखा जाएगा। महंगाई पर रोक लगाने, बेरोजगारी को दूर करने की नीति बनाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की मात्रा बढ़ाने, सभी ग्राम पंचायत में स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने जैसे मांगों को लेकर धरना आयोजित की जाएगी। ज्ञापन सौंपते समय कॉ. मनोज चन्द्रवंशी, राजनंदन सिंह व अरविंद सिंह भी मौजूद थे।

यात्रियों के बीच चलाया गया जागरूकता अभियान


फतुहा। गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय फाटक दिवस पर रेलवे फाटक के पास वाहन व पैदल यात्रियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया। यह अभियान फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड पर रेलवे यार्ड स्थित रेलवे फाटक से लेकर दनियावां रेल फाटक तक चलाया गया। इस दौरान स्टेशन प्रबंधक रंजीत कुमार व रेल यातायात निरीक्षक प्रमोद कुमार के द्वारा फाटक पर सुरक्षा के एहतियात रखने हेतु वाहन यात्री व पैदल यात्री को पर्चा दिया गया तथा सुरक्षा के बारे में उन्हें जागरुक किया गया।

About Post Author

You may have missed