खबरें बाढ़ की : विचाराधीन कैदी का भाई गिरफ्तार, गंगा स्पर्श नौका अभियान, महिला गिरफ्तार, किसान की मौत

जेल में मोबाइल भेजने का प्रयास करते विचाराधीन कैदी का भाई गिरफ्तार
बाढ़। पटना के बाढ़ उपकारा में सजा काट रहे विचाराधीन कैदी विष्णु चौधरी पुराईबाग निवासी को खीरा के अंदर छोटा मोबाइल डालकर जेल के भीतर भेजने का असफल प्रयास करते चेकिंग के दौरान जेल में तैनात पुलिसकर्मी ने सोनू चौधरी को पकड़ लिया। मोबाइल पहुंचाने वाला कैदी का भाई है। सोनू चौधरी को हिरासत में लेकर बाढ़ थाना भेज दिया, जहां से न्यायिक हिरासत के तहत उसे जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि सोनू चौधरी शराब के मामले में पहले भी जेल जा चुका था। उसके बाद अपने भाई को मोबाइल पहुंचाने के आरोप में जेल भेजा जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

गंगा स्पर्श नौका अभियान के थर्ड फेज की शुरूआत
बाढ़। गंगा स्पर्श अभियान के तहत बिहार नेवल यूनिट एनसीसी, पटना के द्वारा गंगा स्पर्श यात्रा का आगाज किया गया। अभियान के तहत 1 बिहार नेवल यूनिट एनसीसी, पटना के द्वारा गंगा स्पर्श यात्रा का आगाज किया गया है, जो आज बाढ़ पहुंची। नौका अभियान 17 मई से एडीजी के प्रयास से पटना के गांधी घाट से शुरू की गयी है, जो 270 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए भागलपुर में जाकर समाप्त होगी। एनसीसी के पीटी आॅफिसर राहुल कुमार ने बताया कि इसमें बिहार और झारखंड से एनसीसी के सेलेक्टेड बच्चे-बच्चियां, जिन्हें नौका यात्रा की खास ट्रेनिंग दी गयी है, इसमें शामिल हैं। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों में गंगा की सफाई, स्वच्छता और दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों को दूर करने के प्रति जागरूकता फैलाना है। इसी क्रम में कई जगहों पर नुक्कड़ नाटक का भी प्रदर्शन किया जाएगा, जिसके माध्यम से लोगों में स्वच्छता एवं दहेज प्रथा से उन्मूलन का संदेश दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फर्स्ट फेज पटना से खुसरुपूर तक तथा सेकंड फेज खुसरुपूर से बाढ़ तक और अब बाढ़ से भागलपुर तक थर्ड फेज की शुरूआत की जा रही है। इस दौरान उन्होंने ‘बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ’ एवं ‘बेटी को मरवाओगे तो बहू कहां से पाओगे’ जैसे नारे लगाते हुए भागलपुर के लिए प्रस्थान किया।

घर पर शराब बनाने के मामले में महिला गिरफ्तार
बाढ़। बाढ़ पुलिस ने बीते गुरुवार को गुलाबबाग नया टोला निवासी आरती देवी, पति वादों चौधरी को अवैध शराब निर्माण घर में करते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। इस दौरान शराब निर्माण करने वाले उपकरण को भी तहस-नहस करने के साथ बनाए गए शराब को जप्त करते हुए महिला को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को पुलिस ने महिला को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया।

करंट लगने से किसान की मौत
बाढ़। पंडारक थाना क्षेत्र के पंडारक गांव में शुक्रवार को करंट लगने से 55 वर्षीय किसान संजीत महतो की मौत हो गई। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर बाढ़ अनुमंडल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। ग्रामीणों ने बताया कि किसान अपने खेत में काम करने के लिए गया हुआ था, तभी नंगे तार की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

About Post Author

You may have missed