PATNA : पहली बार किसी घोटाले में आया लालू यादव के पांचवीं बेटी हेमा का नाम

पटना। आरआरबी घाटाले में शुक्रवार को सीबीआई ने लालू यादव के परिवार और उनसे जुड़े 16 ठिकानों पर छापेमारी की है। इससे पहले सीबीआई ने लालू परिवार के चार सदस्यों समेत 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। लालू पर आरोप है कि रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों की कीमती जमीनें अपने करीबी लोगों के नाम लिखवाई थीं। बाद में इन जमीनों को अपने और परिवार के सदस्यों के नाम गिफ्ट करा दिया था। एफआईआर में लालू, राबड़ी के अलावा बेटी मीसा और बेटी हेमा का नाम है। हेमा का नाम पहली बार किसी मामले में सामने आया है। हेमा लालू यादव की पांचवी बेटी हैं। हेमा यादव ने बीआईटी रांची से बीटेक की डिग्री ली है। हेमा की शादी दिल्ली की एक राजनीतिक परिवार में हुई है। हेमा के पति विनित यादव भी राजनीति में एक्टिव हैं।
गोपालगंज के हृदयानंद ने हेमा को दी थी जमीन: राजद सुप्रीमो पर जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने का मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई की टीम छापेमारी के लिए उचकागांव के इटवा गांव के हृदयानंद यादव के घर पहुंची थी। बताया जा रहा है कि लालू की पांचवी बेटी को गिफ्ट के तौर पर हृदयानंद यादव ने जमीन दी थी। हृदयानंद चौधरी पटना में रेलवे के कॉचिंग कॉम्पलेक्स में खलासी का काम करते हैं। उनके शिक्षक भाई देवानंद यादव ने बताया कि वे हेमा यादव को भावनात्मक बहन मानते हैं। इसलिए उन्होंने अपनी जमीन गिफ्ट के तौर पर दी थी। 13 फरवरी 2014 को हृदयानंद चौधरी ने अपनी कीमती जमीन लालू की बेटी हेमा को गिफ्ट किया था। बताया जा रहा है कि कुछ कागजात सीबीआई की टीम अपने साथ लेकर चली गई। वहीं एक रीसिविंग भी उनके भाई देवानंद चौधरी को मीरगंज थाने पर ले जाकर दी।
राजद का ट्वीट, तोते हैं! तोतों का क्या!
इससे पहले लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआई की रेड पर राजद के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से कहा गया है कि तोते हैं! तोतों का क्या! वहीं राजद ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा है कि ये बिहार की माटी है, ये सम्राट अशोक, चंद्रगुप्त, गुरु गोविंद सिंह, माता सीता, महात्मा बुद्ध और महावीर की माटी है। ये गांधी, लोहिया की कर्मभूमि एवं जेपी, कर्पूरी और लालू की जन्मभूमि है। सुनो गुजराती बाबू बिहारी लोग डरते नहीं, डराते हैं। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य का गुस्सा ट्विटर पर दिखा। उन्होंने कई ट्वीट किए जिसमें बालिका गृह कांड और सृजन घोटाले को लेकर हमला बोला।
रोहिणी ने लिखा है कि ये देश बेचवा गिरोह से लालू यादव डरेगा। रेलवे में हजारों-करोड़ों का मुनाफा देकर देश-दुनिया में जिसने नाम कमाया, आज देश बेचने वालों की टोली ने सत्ता का दुरुपयोग कर उन्हीं पर छापा मरवाया।

About Post Author

You may have missed