खबरें बाढ़ का : तीन लुटेरे गिरफ्तार, बाढ़ आने से पूर्व तैयारी में जुटा प्रशासन, दो युवक को जेल

फुफेरे भाई ने लिया झगड़े का बदला : पुलिस ने तीन वांछित लुटेरों को किया गिरफ्तार, लूट के कई समान बरामद
बाढ़। अथमलगोला थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह के नेतृत्व में अथमलगोला थाना कांड सं. 187/22 के तहत तीन लुटेरों को घांघडीह बख्तियारपुर थाना से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में से 2 बुढ़नपुर, बाढ़ का तथा एक घांघडीह, बख्तियारपुर का बताया जाता है।
बाढ़ एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि बीते 29 जून को रात्रि 12.45 बजे तिलक समारोह में फोटोग्राफी करके निरंजन कुमार तथा पंकज कुमार अपने घर लौट रहे थे, तभी मेवड़ा गांव के आगे सुनसान जगह पर दो मोटरसाइकिल पर सवार 4 अपराधकर्मी उनसे कैमरा सेट, 2 मोबाइल, पर्स, 13000 रुपए, सोने का चेन आदि लूटकर भाग गए थे। इस बाबत अथमलगोला थाना में धारा 392 के तहत मामला दर्ज किया गया था। उक्त कांड का उद्भेदन करते हुए इस घटना में संलिप्त कुल 5 अपराधकर्मियों की पहचान की गई है, जिसमें से 3 अपराधी विकास कुमार, चंदन कुमार, अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा घटना में लूटी गई, पैनासोनिक वीडियो कैमरा, सैमसंग मोबाइल, आईफोन मोबाइल तथा घटना में प्रयुक्त लाल रंग का स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद कर लिया गया है। शेष दो फरार अपराधियों पर नजर रखी जा रही है।
उन्होंने बताया कि अनुसंधान में पाया गया कि निरंजन कुमार के फुफेरे भाई ने ही झगड़े का बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तार अपराधियों में से 2 बुढ़नपुर, बाढ़ का तथा एक घांघडीह, बख्तियारपुर थाना का बताया जाता है।

बाढ़ आने से पूर्व तैयारी में जुटा प्रशासन
बाढ़। मानसून के आने के साथ ही पटना के बाढ़ अनुमंडल के कई इलाके बाढ़ प्रभावित हो जाते हैं, जिसमें अनुमंडल के सात प्रखंड के कई गांव इससे प्रभावित होते हैं। ग्रामीण इलाके में बहने वाली नदियां भी अपना नियंत्रण खो देती है। जिसको लेकर कई इलाके कई महीनों तक जलमग्न हो जाते हैं। इस बार अनुमंडल प्रशासन और प्रखंड कार्यालय के द्वारा लगातार बाढ़ नियंत्रण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें बेलछी प्रखंड के महाने नदी के कारण कई इलाकों में बाढ़ आ जाती है और लोग प्रभावित हो जाते हैं, लिहाजा इस बार अनुमंडल प्रशासन और बाढ़ नियंत्रण विभाग के लोग अपने समय से पूर्व ही नदी किनारे तटबंध को मजबूत करने की कवायद महीनों से जुटे हंै और ऐसा आशा जाहिर की जा रही है कि इस बार लोग नदी में आए उफान से प्रभावित नहीं होंगे। इसके लिए हर इलाके में मुकम्मल व्यवस्था की जा रही है लेकिन फ्लड कंट्रोल विभाग ने कई जगह कुछ घटिया काम भी किया है, जिसमें बालू का पैकेट डालना था, वहां मिट्टी का पैकेट डाला गया है, जिसे लेकर लोग चिंतित हैं।

नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगाने वाले दो युवक को जेल
बाढ़। सकसोहरा थाना क्षेत्र की एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को शादी की नियत से भगाने वाले दो युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक बीते 29 जून को थाना क्षेत्र के एक नाबालिग बच्ची को शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर बाढ़ रेलवे स्टेशन के आसपास होटल में रखकर उसके साथ अवैध संबंध बनाने के बाद मंदिर में शादी रचाकर अगरतला चले गए। बाढ़ थाना क्षेत्र के बूढ़ाउद्दीन चक निवासी राकेश कुमार और शादीकपुर गांव निवासी राजीव कुमार सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए न्यायिक हिरासत के तहत बाढ़ जेल भेज दिया है। पुलिस में 2 जुलाई को मामले की प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू कर दी थी और नाबालिग लड़की को सकुशल बरामद करते हुए उसे न्यायालय में पेश करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है।

About Post Author

You may have missed