खबरें बाढ़ की : डायरिया मरीज बढ़े, वीर कुंवर सिंह की जयंती, राधिका देवी उच्च विद्यालय का स्वर्ण जयंती

डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ी
बाढ़। अनुमंडलीय अस्पताल में शनिवार को डायरिया के मरीजों की संख्या बढ गयी है। इन दिनों डायरिया का प्रकोप बाढ़ के विभिन्न इलाकों में बढ़ता जा रहा है। मौसम में बदलाव, तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण लोगों का खानपान भी प्रभावित हुआ है। इस बाबत डायरिया से बचाव और सुरक्षा के लिए अनुमंडलीय अस्पताल के पास पर्याप्त संसाधन नहीं है। डॉ. अजय कुमार ने बताया कि हॉस्पिटल में डायरिया के मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त मात्रा में दवाईयां और आरएल या डीएनएस उपलब्ध नहीं है इसलिए मरीजों के इलाज में दिक्कत आ रही है। जिस प्रकार से दिन-प्रतिदिन डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए जल्द से जल्द चिकित्सा संबधी संसाधनों को बढ़ाने पर अस्पताल प्रबंधन को ध्यान देना चाहिए।

वीर कुंवर सिंह की जयंती मनाई गयी
बाढ़। विजयोत्सव दिवस पर बिहार के वीर सपूत बाबू कुंवर सिंह की जयंती उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरिया में धूमधाम से मनाई गयी। इस अवसर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके जीवनी पर प्रकाश डाला गया, साथ ही एक विचार-गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। विद्यालय के प्रभारी सहदेव साव ने कहा कि वे भारत के स्वतंत्रता संग्राम के नायकों में से एक 80 साल के ऐसे महानायक थे, जिनका नाम सुनते ही अंग्रेजों के पसीने छूट जाते थे। उन्होंने अंग्रेजों से जमकर लोहा लिया था और 1857 की क्रांति के समय अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिये थे। इस अवसर पर सहायक शिक्षिका आभा चौधरी, सहायक शिक्षक मनोज कुमार, रसोइया मीना देवी, राजमणि देवी सहित कई छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे।

समाज का विकास राधिका देवी के पदचिह्नों पर चलकर होगा संभव : नीरज कुमार


बाढ़। शनिवार को श्रीमति राधिका देवी +2 उच्च विद्यालय दरवे भदौर का स्वर्ण जयंती सह मिलन समारोह धूमधाम से मनाया गया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राधिका देवी के त्याग-तपस्या के बल पर क्षेत्र के विकास के लिए इस विद्यालय की स्थापना करवाई। उनके मार्ग पर चलकर ही समाज का विकास होगा तथा आपसी भाईचारा और समरसता का माहौल बनेगा। उद्घाटन के बाद उन्होंने राधिका देवी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम के सांस्कृतिक सचिव गायक व गीतकार मृत्युंजय शर्मा ने बताया कि यह दो दिवसीय महोत्सव में आज कवि सम्मेलन एवं रविवार को भव्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर विलायती प्रसाद, अजीत कुमार, अजय कुमार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed