बक्सर : दहेजलोभियों ने ली नवविवाहिता की जान, परिवार वालों ने पति समेत 15 लोगों पर दर्ज कारवाई प्राथमिक, जांच में जुटी पुलिस

बक्सर। बिहार के बक्सर जिले के नया भोजपुर में दहेज में 4 लाख रुपये नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या का मामला सामने में आया है। वही इस हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगा है। पुलिस को दिए आवेदन में झारखंड के धनबाद के रहने वाले मोहम्मद निरुल्लाह कुरेशी ने बताया कि जयन्नत खातून की शादी वर्ष 2010 में नया भोजपुर के रहने वाले नफीस आजाद के साथ हुई थी। वही उन्होंने बताया की शादी के 5 दिन तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन उसके बाद उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। साथ ही उसके पिता से पटना में एक कट्ठा जमीन की मांग की गई। अपनी बेटी को प्रताड़ित होता देख पिता ने पटना में एक कट्ठा जमीन दे दिया।
ससुराल वालों का नहीं बदला मन
वही राजधानी पटना में जमीन देने के कुछ दिनों तक उसे अच्छे से रखा और फिर उसके बाद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। सभी उसे मारपीट करने लगे। जयन्नत खातून ने इस बात की जानकारी अपने पिता को दी। पिता के द्वारा कई बार मामले को समझौता के आधार पर ठीक किया गया। लेकिन कुछ दिन ठीक रहने के बाद फिर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। जयन्नत से उसके ससुरालवाले कहा कि अपने पिता से पटना में जमीन दिलवा दो। साथ ही 4 लाख रुपये भी दिलवा दो। जब जयन्नत ने इसका विरोध किया तो उसके पति नफीस ने 3 अक्टूबर की रात में एक बोतल में कुछ मिलाकर उसे पिला दिया और जिससे वह सो गई।
मामले की जांच में जुटी पुलिस
वही इसके बाद वह नहीं उठी। इसके साथ सभी ने इसकी सूचना मायके वालों को दिया। साथ ही उसका दाह संस्कार भी कर दिया। जब मृतक के मायके वाले वहां पहुंचे तो सारा कार्यक्रम खत्म हो चुका था। वही इसी बीच उन्होंने मृतक की पुत्री से पूछा तो उसने बताया कि पापा द्वारा उन्हें कुछ पिलाया गया है। जिसके बाद मम्मी सो गई। वही मृतक के भाई निरूल्लाह कुरैशी के बयान पर पति समेत 15 लोगों के खिलाफ नया भोजपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गई। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है। एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

About Post Author