हो गया सब कुछ साफ, मुंगेर से कांग्रेस के टिकट पर अनंत लड़ेंगे चुनाव

पटना/बाढ़। बिहार के 40 लोकसभा सीटों में मुंगेर सबसे हॉट और खास सीट के तौर पर देखा जा रहा है और इस सीट पर बिहार के दो कद्दावर नेताओं के बीच कड़ा मुकाबला होना तय हो गया है। महीनों से इस सीट को लेकर चल रहा सस्पेंस समाप्त हो चुका है और दोनों कद्दावर नेता इसी के साथ चुनावी दंगल में कूद पड़े हैं। जहां एक ओर बिहार सरकार में मंत्री एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के ताल ठोकने की बात पर मुहर लग चुकी है। क्योंकि मुंगेर सीट जदयू के खाते में गई है। वहीं दूसरी ओर नई दिल्ली से भी खबर आ रही है कि मुंगेर लोकसभा सीट से मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को कांग्रेस ने आखिरकार अपना उम्मीदवार चुन लिया है। दिल्ली से सूत्रों द्वारा खबर आ रही है कि कांग्रेस ने अनंत सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति ने 11 उम्मीदवारों का नाम दिल्ली केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजा था, जहाँ अनंत सिंह के नाम पर सहमती बन गई है।


इधर बाढ़ में टिकट के घमासान पर विधायक अनंत सिंह ने कहा कि विरोधी परेशान न हो टिकट तो कांग्रेस को ही मिलेगा, वे अपनी सोचे।
बहरहाल मुंगेर के मतदाता इन दो राजनीतिक धुरंधरों में से किसे ताज पहनाते हैं, यह तो भविष्य के गर्त में है लेकिन इन दोनों धुरंधरों के मैदान में आ जाने से मुंगेर सीट काफी दिलचस्प हो गया है, जिस पर देश भर की नजरें टिकी हुई हैं।

You may have missed