PATNA : बाईपास के दक्षिण इलाके का सांसद रामकृपाल यादव ने बुडको अधिकारियों के साथ घूम घूम कर किया दौरा

  • बरसात में बेउर-सिपारा इलाके को डूबने से बचाने की कवायद तेज

फुलवारी शरीफ। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और भाजपा के सांसद रामकृपाल यादव ने पटना नगर निगम वार्ड नं. 11 के बेउर मोड़, मछली बाजार, गंगा विहार कॉलोनी, बेउर गांव संप हाउस, हसनपुरा रोड अस्थाई संप हाउस, बेतौड़ा, बादशाही पईन, न्यू महावीर कॉलोनी बाईपास एवं आस-पास के इलाकों का नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार पंकज के साथ बरसात पूर्व की तैयारियों का जायजा लिया। बेउर के आस-पास के इलाकों में बुडको द्वारा नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत कार्य चल रहा है। कार्य की धीमी प्रगति के कारण पूरा इलाका अस्त-व्यस्त अवस्था में है। कहीं सड़क पर गड्ढा करके के छोड़ दिया गया है तो कहीं पूर्व निर्मित सड़क को तोड़ दिया गया है। लोग काफी परेशानी में हैं।


इस बाबत मौके पर सांसद ने बुडको के प्रबंध निदेशक रमन कुमार से दूरभाष पर बात कर स्थिति की गंभीरता से अवगत कराया। सांसद ने कहा कि बुडको, पटना नगर निगम, पथ निर्माण विभाग और जल संसाधन विभाग में कोआर्डिनेशन का अभाव जमीन पर स्पष्ट दिख रहा है। अभी भी कई जगह नाला पर अतिक्रमण है। न्यू महावीर कॉलोनी में मंदिर के पीछे जो नाला बाईपास की ओर जाती है, वहां सफाई नहीं की गई है और बड़े-बड़े घास उगे हुए हैं। वो नाला आगे जाकर बाईपास में जाकर अवरुद्ध हो जाता है। जिसके कारण भीषण जल जमाव हो जाती है। कार्यपालक पदाधिकारी को तुरंत इसका हल निकालने को कहा। जहां-जहां उड़ाही नहीं हुआ है, वहां जल्द उड़ाही करने को कहा। बेउर से हसनपुरा सड़क को पथ निर्माण विभाग द्वारा बनाना है। परंतु अभी तक नगर निगम द्वारा एनओसी नहीं दिया गया है। इस बाबत नगर निगम आयुक्त हिमांशु शर्मा से सांसद ने दूरभाष पर बात की।
उन्होंने कहा कि दो दिनों में एनओसी भेज दिया जाएगा। नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत 43 एमएलडी क्षमता का एसटीपी तैयार है, जिसका पिछले वर्ष प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन किया था। यहां पर 11 वार्ड के सीवरेज का जलशोधन किया जाएगा। परंतु पाईपलाइन का कार्य पूरा नहीं होने के कारण पूरी क्षमता का उपयोग नहीं हो पा रहा है। सांसद ने धीमी कार्य करने वाली एजेंसी पर कार्रवाई करने की मांग सरकार से की है।
सांसद के साथ वार्ड पार्षद रवि प्रकाश, जीत कुमार, पूर्व वार्ड पार्षद अविनाश यादव, पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रणधीर यादव, मंडल अध्यक्ष अपलेंद्र सिन्हा, चंदन, कुंदन, रूपेश, रेखा सिन्हा, उषा देवी सहित कई लोग थे।

About Post Author

You may have missed