CM नीतीश ने पुराने साथियों से की मुलाकात, कहा- अगजा के दिन ही हम हरनौत से बने थे विधायक

  • मुख्यमंत्री ने हरनौत विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का किया भ्रमण

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को बाढ़ लोकसभा (पुराना) क्षेत्र के अन्तर्गत हरनौत विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री ने रहुई प्रखंड के रहुई तथा हरनौत प्रखंड के रूपसपुर में अपने पुराने साथियों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने धोबा पुल, खरूआरा, चेरो, द्वारिका बिगहा, डिहरीगढ़, हरनौत बाजार, मुढ़ारी, वेना, धमौली, पैठना, चुरामन बिगहा, भागन बिगहा, पतासंग, मोरा तालाब, सोहसराय हॉल्ट, भदवा, इतासंग, गैबी मिजार्पुर, सुल्तानपुर, मंदिलपुर, रहुई, काजीचक, नियाज, बोधनगर, गोखुलपुर, शाहपुर, महिमाचक, तिसकुरबा, बसनियावां, अबु मुहम्मदपुर, हुसैनचक, गोनावां, पोआरी, अलीनगर, वीरमपुर, लोहड़ा, विद्यानगर, किचनी, चेरन, बाईपास हरनौत सहित कई जगहों पर रूककर अपने पुराने साथियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। जगह-जगह पर लोगों ने मुख्यमंत्री का पुष्प गुच्छ, फूल-मालाओं एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।


मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पुराने सहयोगियों एवं कार्यकर्ताओं से कहा कि काफी समय से मेरी इच्छा थी कि आपलोगों के बीच आकर आपसे मुलाकात करूं। आप लोगों ने पहले मुझे विधायक बनाया और फिर उसके बाद सांसद भी बनाया था। विधायक के रुप में भी नालंदा और पटना जिले के लोगों के साथ मिलकर काम करते थे। बाद में जब हम सासंद बने तो एक सांसद के रुप में भी काम काम करते रहे, सभी जगहों पर घूमते रहे। इस इलाके के हर टोले और मुहल्ले में भी हम आते जाते रहे हैं। पहले हम दो बार विधानसभा का चुनाव हार गये तब भी हम यहां घूमते रहे। यहां के नौजवान लोगों को यह सब बातें याद नहीं होंगी लेकिन पुराने लोगों को सभी बातें याद होंगी।
वर्ष 1985 के विधानसभा चुनाव के दौरान हम यहीं पर मीटिंग में आये थे तो हमने कहा था कि हमलोग जनता की सेवा करते हैं। पहले हम दो चुनाव हार चुके हैं अगर इस बार भी हार जायेंगे तब भी राजनीति से अलग नहीं होंगे। हम काम करते रहेंगे लेकिन आगे हम चुनाव नहीं लड़ेंगे। उस समय ये बातें सुनकर लोग इतना प्रभावित हुए कि मुझे चुनाव में भारी बहुमत से जीत मिली। आज ही अगजा के दिन हम यहां से विधायक बने थे। उसके बाद से लेकर अब तक हम चुनाव में यहां से जो भी उम्मीदवार खड़ा करते हैं उनको जिताने में आप सभी लोगों का सहयोग मिलता है।


सीएम ने कहा कि पिछले 16 वर्षों से हमें बिहार के लोगों की सेवा करने का मौका मिला है और हम बिहार के लोगों की सेवा कर रहे हैं। यहां के लोगों से मिलकर यहां की समस्याओं की जानकारी लेते रहे हैं लेकिन समय नहीं मिलने के कारण खुद आ नहीं पाते हैं। अभी हमने तय किया है कि हम अपने पुराने विधानसभा क्षेत्र में एक चक्कर लगाकर सभी लोगों से मिलेंगे। हम घूम-घूमकर व्यक्तिगत रूप से लोगों से मिल रहे हैं। आज हमने इस इलाके में घूमकर सभी लोगों की समस्याओं को जानने का प्रयास किया है। जहां भी हम जा रहे हैं वहां काफी तादाद में लोग मुझसे मिलकर अपनी बात कहते हैं। आप लोगों को किसी चीज की चिंता नहीं करनी है, जो कुछ भी जरूरी होगा, वह सब कुछ होगा।
उन्होंने कहा कि आप लोगों से आग्रह है कि आपस में प्रेम और भाईचारे का माहौल बनाये रखिये। आप लोग देखिये कि किस तरह से इस इलाके का विकास हुआ है। पहले सड़कें नहीं होने के कारण लोगों को पैदल ही चलना पड़ता था। सड़कें बनने के बाद अब लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत हुई है। आगे जो कुछ भी जरुरी होगा उसको भी हम करेंगे। जीवन भर हम अपने इस इलाके को भूल नहीं सकते हैं।

About Post Author

You may have missed