गया में अग्निपथ विरोध के नाम पर पार्सल वैन को उपद्रवियों ने लूटा, लाखों के मोबाइल और लैपटॉप लेकर हुए फरार

गया। भारतीय सेना में अग्निपथ स्कीम को लेकर पूरे बिहार में प्रदर्शन हो रहा है। गया में भी इसके खिलाफ बेलागंज, बाराचट्टी, गांधी मैदान, सिकरिया मोड़ आदि इलाकों में छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। बाराचट्टी में नेशनल हाईवे को जाम रखा गया। वहीं बेलागंज थाना क्षेत्र में पार्सल वाहनों से लूटपाट की गई। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने इलेक्ट्रॉनिक सामानों से लदे पार्सल वाहन को ही लूट लिया। इस संबंध में पार्सल वाहन के मालिक द्वारा बेलागंज थाना में लिखित आवेदन दिया गया हैं। वही पार्सल वाहन के मालिक उमाकांत सिंह ने बताया कि सड़क जाम थी, तो प्रशासन ने कहा कि बाईपास से निकल जाइए। बाईपास से निकलने लगे तो दो सौ की संख्या में आ रही भीड़ ने घेर लिया। गाड़ी में तोड़फोड़ करते हुए लूटपाट करना शुरू कर दिया। इस दौरान इस पार्सल वाहन में रखे मोबाइल, लैपटॉप, मोटर पार्ट्स आदि लूट लिए गए। करीब 30 लाख के सामान की लूटपाट की गई है।
पार्सल वाहन के मालिक उमाकांत सिंह ने आगे बताया की करीबन 100-200 की संख्या में लड़का लोग आया और वैन का ताला लाठी डंडे से तोड़कर उसका सामान निकाल लिया। पार्सल वैन में तकरीबन 30 लाख का मोबाइल, लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक सामान था। सामान पटना से लेकर गया आया हुआ था। लेकिन बीच में ही प्रदर्शनकारियों ने सामान को लूट लिया। वही घटना के बाद पार्सल वाहन में एक-दो सामान ही बच गए। वाहन में इलेक्ट्रॉनिक सामग्री लोड थी। वाहन रोज पटना से गया आते थे। वहीं, एक और पार्सल वाहन के ड्राइवर जितेंद्र कुमार ने बताया कि रोज की तरह पटना से गया के लिए वाहन चला था। इसमें लूटपाट की गई है। ताला तोड़कर खाने वाले सारे सामान निकाल लिए गये हैं।
उपद्रवियों को चिह्नित करने की कार्रवाई शुरू
वही गया के सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि अग्निपथ के खिलाफ गया जिले में विभिन्न स्थानों पर उपद्रव किया गया है। बेलागंज, मुफस्सिल समेत कई स्थानों पर हुई घटनाओं को लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है, जो भी उपद्रव में शामिल होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सिटी एसपी ने अपील किया कि इस तरह के उपद्रव से बचें और शांति पूर्वक अपनी मांग रखें।

About Post Author

You may have missed