एक दूसरे से प्यार करने वाली दो लड़कियों का ऐलान : पढ़ाई पूरी कर करेंगी शादी, जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खाई

पटना। दोनों सहेलियां श्रेया (22) और तनिष्क (19) शनिवार को महिला हेल्पलाइन पहुंची। दोनों आगे की पढ़ाई पूरी कर शादी करेंगी। दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खाई। पाटलिपुत्र थाना पुलिस ने दोनों का बयान दर्ज कराने के बाद उन्हें छोड़ दिया।
गुरुवार को यह मामला तब सामने आया था जब दोनों सहेलियों ने एसपी आफिस पहुंचकर अपनी बात रखी। एक दानापुर की रहने वाली हैं तो दूसरी पाटलिपुत्र की निवासी हैं। श्रेया-तनिष्क एक दूसरे को काफी सालों से जानती हैं। स्वजनों के मोबाइल छीन लेने पर दोनों एक सप्ताह पूर्व पटना के एक शापिंग माल के पास मिलीं और घर नहीं लौटीं। फिर तनिष्क के परिवार वालों ने पाटलिपुत्र थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था। पुलिस छानबीन में जुटी थी और दोनों दिल्ली चली गईं। गुरुवार को दोनों पटना लौटीं और महिला थाना पहुंच गईं। वहां एक दूसरे से शादी करने की बात कहने लगीं। दोनों ने पुलिस को बताया कि दोनों दोस्त हैं। इस बात की खबर जब घरवालों को हुई तो उन्होंने मोबाइल फोन छीन लिया तथा घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी। इसी बीच मौका लगने पर दोनों भाग कर फिर एक साथ हो गईं। अब दोनों का कहना है कि वे बालिग हैं और उन्हें साथ रहने का कानूनी अधिकार भी है।
विदित हो कि श्रेया और तनिष्क बीते गुरुवार को महिला थाने पहुंची थीं। थाने पहुंचकर दिल्ली से लौटीं दोनों युवतियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ गई थीं। एक-दूसरे को पसंद करने की बात कहते हुए उन्होंने घर वाले के रिश्ते को न पसंद करने की बात कही थी। थाने की पुलिस ने दोनों लड़कियों को समझाकर घर भेज दिया था।

About Post Author

You may have missed