राजद सुप्रीमो लालू यादव का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, बोले- बीजेपी शासन में गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा देश

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने रविवार को आरोप लगाया कि बीजेपी के शासन में देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर राजद नेता लालू प्रसाद और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। पटना में संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर बीजेपी, जदयू और राजद सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने कार्यक्रम आयोजित किए। हालाकि लालू यादव राजद द्वारा आयोजित संपूर्ण क्रांति दिवस कार्यक्रम में भाग लेने अपने खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं आए। हालांकि उन्होंने एक वीडियो जारी किया। राजद नेता ने सबसे पहले लोकनायक जयप्रकाश को श्रद्धांजलि दी और याद किया कि कैसे उन्होंने 48 साल पहले तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। आपातकाल के दौरान लालू छात्र नेता के तौर पर जयप्रकाश नारायण के आंदोलन में शामिल हुए थे।
संपूर्ण क्रांति दिवस पर लालू बोले- 48 साल पहले उन्होंने जिस तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, वह आज भी जारी हैं
लालू यादव ने आगे कहा कि 48 साल पहले उन्होंने जिस तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, वह आज भी देखी जा सकती है और अब वह फिर से मौजूदा तानाशाही व्यवस्था के खिलाफ लड़ रहे हैं। अपने वीडियो संदेश में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आज देश के हालात फिर वही हो गए हैं। तानाशाही और धूर्त सत्ता हमारे देश के भाईचारे और एकता को नष्ट करना चाहती है। बीजेपी जिस तरह काम कर रही है, उससे देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। मैं लोगों से देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करता हूं। हमें एकजुट होकर लड़ना है। हम जीतेंगे।
रविशंकर प्रसाद का पलटवार, कहा- जो लोग जेपी की बात कर रहे हैं, वे उनकी शिक्षाओं पर कितना अमल करते हैं
लालू यादव के इस बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया। रविशंकर प्रसाद ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लालू परिवार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘जयप्रकाश ने उस समय भ्रष्टाचार मिटाने, नया बिहार बनाने का नारा दिया था। आज जो लोग पूर्ण क्रांति की बात कर रहे हैं, उनका जेपी के इस नारे के बारे में क्या कहना है? कई बड़ी कार्रवाई की जा रही है और भ्रष्टाचार के मामलों में सजा भी दी जा रही है। जेपी को सम्मान देने का अधिकार सभी को है, लेकिन जो लोग जेपी की बात कर रहे हैं, वे उनकी शिक्षाओं पर कितना अमल करते हैं, यह बड़ा सवाल है। वही राजद के नेतृत्व में महागठबंधन के नेताओं ने संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर पटना के ज्ञान भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें राजद और वामपंथी नेताओं ने भाग लिया। हालांकि कांग्रेस को राजद ने इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया था।

About Post Author

You may have missed