बिहार विधानसभा उपचुनाव के रण में उतरेंगे बिहार के किंग मेकर लालू यादव, 27 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान और तारापुर में करेंगे जनसभा

पटना। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव विधानसभा उपचुनाव में आखिरकार प्रचार के लिए उतरने वाले हैं। बता दे कि लालू प्रसाद यादव 27 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान और तारापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी ने आधिकारिक तौर पर लालू यादव का कार्यक्रम तय कर लिया है। पहले लगातार यह कयास लग रहे थे कि लालू यादव चुनाव प्रचार में जाएंगे या नहीं। लालू यादव रविवार को ही पटना पहुंच गए। जानकारी के अनुसार, आरजेडी के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लालू की चुनावी जनसभा दोनों विधानसभा क्षेत्रों में एक एक जगह पर आयोजित की जाएगी। इसके साथ साथ उनका दौरा काफी सीमित होगा। वही नेता प्रतिपक्ष के विधानसभा चुनाव के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

जानकार बता रहे हैं कि तारापुर और कुशेश्वर स्थान में आरजेडी के सामने दोहरी चुनौती है। पहली चुनौती जेडीयू उम्मीदवार को मात देने की है। तो वहीं दूसरी चुनौती कांग्रेस में खड़ी कर दी है। कांग्रेस के उम्मीदवार खड़े होने से आरजेडी को थोड़ा बहुत नुकसान होगा हालांकि अपने आप में चुनाव परिणाम कांग्रेस के अस्तित्व के लिए लिटमस टेस्ट की तरह होगा। लेकिन इसके बाद जनता दल यूनाईटेड के उम्मीदवारों के पक्ष में एनडीए एकजुटता के साथ खड़ा नजर आ रहा है। जिसके बाद लालू यादव ने विधानसभा उपचुनाव में उतरने का निर्णय लिया हैं।

About Post Author

You may have missed