केके पाठक के फरमान का असर शुरू : शिक्षक संघ बनाने वाली महिला टीचर की गई नौकरी, नियुक्ति-पत्र रद्द

पटना। बिहार शिक्षक संघ बनाने पर नवनियुक्त शिक्षिका की नौकरी चली गई है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश पर अमल शुरू हो गया है। बता दे की प्रदेश में एक नवनियुक्त टीचर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है। शिक्षा विभाग ने नवनियुक्ति टीचर की नियुक्ति को अब रद्द कर दिया है, जिसके बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़ गयी हैं। वही यह पूरा मामला मधुबनी जिले का है, वही नवनियुक्त शिक्षिका का कसूर ये था कि उसने BPSC शिक्षक संघ बनाया था, जिसके बाद उसे नौकरी से हाथ धोना पड़ा। आपको बता दें कि BPSC से नियुक्त हुए शिक्षक-शिक्षिकाओं को कोई भी शिक्षक संघ या मंच नहीं बनाने का निर्देश दिया गया है। वही इस संबंध में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सख्त निर्देश दिया है।
केके पाठक के आदेश के बाद एक्शन शुरू
बता दे की शिक्षा विभाग ने चेतावनी दी थी कि संघ बनाने वाले नवनियुक्त शिक्षकों की नौकरी जाएगी। फिलहाल इस संबंध में मधुबनी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिया है। DEO के आदेश के मुताबिक, बबीता कुमारी नाम की महिला BPSC परीक्षा से सेलेक्टेड हुई थी और उन्हें 2 नवंबर को नियुक्ति-पत्र मिला था। वही इसके बाद सप्ताह भर के भीतर ही उन्होंने BPSC शिक्षक संघ बनाया, जिसपर एक्शन लेते हुए उनकी नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है।
कारण बताओ नोटिस हुआ था जारी
गौरतलब है कि शिक्षा विभाग ने पहले बबीता कुमारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। वही इस पर DEO का कहना है कि बबीता कुमारी की तरफ से जो जवाब दिया गया, वो जांच में गलत पाया गया है, इसलिए विभाग ने एक्शन लेते हुए कार्रवाई का फैसला लिया है और औपबंधिक नियुक्ति-पत्र को रद्द कर दिया है।

About Post Author

You may have missed