घरेलू रसोई गैस की कीमत में वृद्धि वापस हो, नहीं तो आंदोलन : कांग्रेस

पटना। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य और पूर्व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रवीण कुशवाहा ने घरेलू रसोई गैस की कीमत में एक बार फिर वृद्धि को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की तीखी आलोचना की है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद से महंगाई बेलगाम हो गई है। लगातार उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हो रही है। खासकर रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमत बेतहाशा बढ़ रही है। इससे आम लोग बेहाल हैं। गरीब और मध्य वर्ग के लोगों की तो इस महंगाई ने कमर तोड़ दी है। उनकी रसोई का बजट पूरी तरह गड़बड़ा गया है।
श्री कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार जनविरोधी है। मोदी सरकार महंगाई को नियंत्रित करने की बजाय गैर जरूरी मुद्दों की ओर लोगों का ध्यान भटकाती रहती है। उन्होंने मोदी सरकार से रसोई गैस की कीमत में हुई वृद्धि को वापस लेने की मांग की है, अन्यथा आंदोलन की चेतावनी दी। साथ ही घरेलू रसोई गैस पर आम लोगों को पहले की तरह सब्सिडी देने की मांग की है, जिससे लोगों को इस कमरतोड़ महंगाई से कुछ तो राहत मिले।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक बार फिर घरेलू रसोई गैस की कीमत 50 रुपया बढ़ा दी है। पिछले एक साल में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में करीब 215 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है। इसकी कीमत पटना में 1151 रुपये पहुंच गई है।

About Post Author

You may have missed