PATNA : खगौल के गोरगांवा मंदिर में भक्तों को अब नहीं लगेगी गर्मी, लगाया गया 2 टन का एसी

खगौल। राजधानी पटना के खगौल थाना अंतर्गत प्रसिद्ध गोरगांवा में देवी माता के दर्शन के दौरान भक्तों को अब घंटों लाईन में लगकर गर्मी से व्याकुल नहीं होना पड़ेगा। लोगों की ऐसी मान्यता है कि गुड़गांव मां के देवी माता के मंदिर में पूजा करने से उनकी मन्नतें पूरी होती हैं। ऐसे में देवी माता के मंदिर में पूजन के लिए लोगों की लंबी कतारें लगी रहती है। श्रद्धालुओं को पूजा और माता के दर्शन के लिए घंटों लाईन में लगना पड़ता था, जिसे देखते हुए खगौल और आसपास के समाजसेवियों ने चंदा करके मंदिर में एसी दान में उपलब्ध कराया है। मंदिर समिति के लोगों ने बताया कि भक्तों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए माता के मंदिर में एसी लगाया गया है।
श्री श्री भगवती सेवा संघ को ये एसी खगौल के भक्त नवीन कुमार, श्रवण कुमार, संजय प्रसाद,जगमोहन ठाकुर, प्रवीण कुमार, तेजस राज ने दान के रूप मे दिया है। संघ गोरगांवा के अध्यक्ष अमर सिंह एवं कोषाध्यक्ष चंद्रभानु कुमार एवं पुजारी विनोद पांडेय ने बताया कि आने वाले दिनों में भक्तों की सहूलियत के लिए और जो भी जरूरी कदम है, वह मंदिर प्रबंधन की ओर से उठाए जाएंगे।
इस मौके पर स्थानीय भक्त चंदू प्रिंस ने बताया कि गोरगांवा मंदिर में रोजाना सैंकड़ों भक्त माता के दर्शन के लिए दूरदराज के इलाकों से आते हैं। प्रत्येक मंगलवार-रविवार, पूर्णिमा को ये संख्या हजारों तक हो जाती हैं। नवरात्रि, धनतेरस, दीपावली, नए साल जैसे तमाम विशेष मौके पर हजारों भक्त यहां पर माता के दर्शन पूजन के लिए आते हैं।

About Post Author

You may have missed