BIHAR : महागठबंधन से रिश्ता तोड़ जदयू में शामिल होंगे मांझी!, लेकिन राह में हैं कांटे

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद अब किसी भी वक्त हो सकता है। इसके पहले बिहार के सियासी समीकरण बदलते दिखने लगे हैं। रविवार को जदयू-राजद ने बड़ा एक्शन लिया और जदयू ने अपने मंत्री श्याम रजक को पार्टी से टा-टा-बाय-बाय कर दिया तो वहीं राजद ने भी अपने तीन विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। तेजी से बदलते सियासी समीकरण के बीच अब महागठबंधन के सहयोगी दल हम सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा आगामी 20 अगस्त को कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने के चर्चा तेज हो गई है। उन्होंने पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलायी है।
पार्टी सूत्रों के अनुसार, 20 अगस्त वे जदयू से गठबंधन के संबंध में कोई अंतिम फैसला ले सकते हैं। हालांकि गठबंधन की बात तय मानी जा रही है पर वे गठबंधन के स्वरूप और मिलने वाली सीटों की बाबत वे यहां भी विचार-विमर्श करेंगे। पार्टी ने वैसे उन्हें इस संबंध में कोई भी निर्णय लेने को अधिकृत किया है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि श्याम रजक के जदयू से निकाले जाने और राजद में घर वापसी की खबर से मांझी पर जदयू में शामिल होने का दबाव बढ़ गया है।
दूसरी ओर खबर यह भी है कि हम के वरिष्ठ नेता जदयू में विलय नहीं करने का आग्रह कर रहे हैं। वे सम्मानजनक गठबंधन करने के पक्ष में हैं। मांझी और जदयू शीर्ष नेताओं के बीच कुछ बातचीत हुई है, जिसके कारण उन्होंने सभी वरिष्ठ पार्टी जनों से विचार विमर्श के लिए 20 अगस्त को बैठक बुलायी है।

About Post Author

You may have missed