आतंकियों के विरुद्ध खुफिया तंत्र को और ज्यादा सतर्क रहने की है जरूरत : मदन सहनी

  • जदयू के जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री

पटना। जदयू मुख्यालय में गुरुवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी एवं परिवहन मंत्री शीला मंडल सम्मिलित हुयीं और प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों व कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुन उसका समाधान किया।
सूख को लेकर लगातार चल रही समीक्षा
जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद फुलवारी में पकड़े गए दो बड़े आतंकवादियों के संदर्भ में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री श्री सहनी ने कहा कि जो भी आतंकी हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी ही, साथ ही उन्होंने कहा कि खुफिया तंत्र को और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। प्रदेश में सूखा की बन रही स्थिति के संदर्भ में मंत्री ने कहा कि सरकार के स्तर से सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सूख को लेकर लगातार समीक्षा चल रही है। हम एक सप्ताह प्रतीक्षा कर रहे हैं, इसके बाद सरकार की ओर से किसानों को हरसंभव सहायता दी जाएगी। उन्होंने सरकार की ओर से दिव्यांगजनों को दी जा रही बैटरी चालित ट्राई साइकिल के बारे में कहा कि 60% से अधिक विकलांग छात्रों और घर से दूर व्यवसाय या नौकरी करने वालों के बीच इनका वितरण प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है।
उच्चस्तरीय सड़कों का लगातार विस्तार किया जा रहा
वहीं परिवहन मंत्री श्रीमती मंडल ने कहा जनसुनवाई कार्यक्रम में परिवहन विभाग से संबंधित शिकायतों का नहीं आना, अपने आप में यह बात प्रमाणित करता है कि विभाग अच्छे ढंग से कार्य कर रहा है। इसके बावजूद आम लोगों के बीच लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए उच्चस्तरीय सड़कों का लगातार विस्तार किया जा रहा है, हम सभी को भी उन सड़कों पर वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा की दृष्टि से तमाम मानकों एवं गाड़ी की गति पर भी ध्यान रखना चाहिए। सड़कों पर यत्र-तत्र गाड़ी रोकने वालों के विरुद्ध भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।
उक्त अवसर पर विधान पार्षद रवीन्द्र प्रसाद सिंह, मुख्यालय प्रभारी उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी एवं मुख्यालय प्रभारी महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed