महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का नितिन गडकरी और सीएम नीतीश में संयुक्त रूप से किया लोकार्पण, पटना से हाजीपुर की 15 मिनटों में होगी पूरा

पटना। उत्तर बिहार को राजधानी पटना से जोड़ने वाली महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का लोकार्पण आज कर दिया हैं। इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के कई नेता मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार, इस बड़ी परियोजना का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम नीतीश ने संयुक्त रूप से किया हैं। लोकार्पण के साथ ही वर्षों बाद एक बार फिर से गांधी सेतु के दोनों लेनों से वाहनों का परिचालन शुरू हो गया। आज हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संयुक्त रूप से 13 हजार 585 करोड़ की लागत से कुल 15 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। गांधी सेतु के दोनों लेन से गाड़ियों का परिचालन शुरू होने से उत्तर और दक्षिण बिहार के लोगों के लिए यात्रा सुगम हो गई। इसके उद्घाटन के बाद पटना शहर में ट्रैफिक का दबाव भी कम हो जाएगा।
पटना से हाजीपुर का सफर महज 15 मिनट में होगा पूरा
बता दे की साल 2014 में गांधी सेतु की मरम्मति को लेकर राज्य और केंद्र सरकार के बीच सहमति बनी थी। पहले चरण में पश्चिमी लेन के पुराने सुपर स्ट्रक्चर को तोड़कर उसकी जगह स्टील के नए सुपर स्ट्रक्चर को बनाया गया। जिस पर साल 2020 में वाहनों का परिचालन शुरू हो गया था। अब पूर्वी लेनके लोकार्पण के बाद पुल के दोनों लेन से वाहनों का परिचालन शुरू होने से उत्तर बिहार से राजधानी पटना आने वाले लोगों को बड़ी सहुलियत हो गई। अब पटना से हाजीपुर का सफर महज 15 मिनट में पूरा किया जा सकेगा।

About Post Author

You may have missed