गया : बैट्री चोरी के आरोप में पकड़े तीन बच्चों को नंगाकर गांव में घुमाया, पंचायत ने सुनाया ये फैसला, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने छह लोगों को दबोचा

गया। जिले के तारीडीह गांव में पंचायत ने बैट्री चोरी करने के आरोप में तीन नाबालिग बच्चों को नंगा कर पूरे गांव में घुमाने का फैसला सुनाया। इसके बाद तीनों बच्चों को नंगा कर लोग गांव में घुमाते रहे। लेकिन, किसी ने रोका तक नहीं। लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। यहां से महज दो किमी की दूरी पर बोधगया थाना है। फिर भी कोई नहीं पहुंचा। बच्चे छोड़ देने के लिए गिड़गिड़ाते रहे। लेकिन, भीड़ में मौजूद लोगों का दिल नहीं पसीजा। लोग मजे में इसका वीडियो बनाते रहे। फिर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। वायरल वीडियो के आधार पर इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी वीडियो में साफ दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि तीनों नाबालिग पर ई-रिक्शा की बैटरी चोरी करने का आरोप था। चोरी का आरोप लगाने के बाद लोगो ने गांव में ही पंचायत बुला कर पहले एक-एक करके तीनों का कपड़ा उतरवाया और फिर इसी स्थिति में पूरे गांव में घुमाया। इस दौरान लोग तीनों युवकों को छुड़ाने के बजाए पीटने की भी बात कर रहे थे। वे छोड़ने के बजाए सबक सिखाने के लिए अन्य लोगों को उकसा रहे थे।

सवाल यह उठता है कि पंचायत में किन लोगों ने नाबालिगों को नंगा करने का फैसला सुनाया। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। बैट्री चोरी का आरोप तय होने के बाद पंचायत पुलिस को भी जानकारी दे सकती थी। लेकिन, ऐसा नहीं किया गया। बोधगया थाने की पुलिस से पूछा गया तो उन्होंने ऐसी घटना से साफ इनकार कर दिया। हालांकि, बाद में वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्टिव हुई। गांव पहुंचकर वीडियो के आधार पर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया।

 

 

About Post Author

You may have missed