हत्या की वारदातों से दहला पटना : पालीगंज में मेडिकल स्टोर संचालक को गोलियों से भूना, नौबतपुर में अपराधी प्रवृत्ति के युवक की हत्या

शाहपुर में बदमाशों ने महिला को मारी गोली, गंभीर हालत में पटना रेफर


पालीगंज (अजीत)। राजधानी पटना में हत्याओं का सिलसिला लगातार जारी है। बेखौफ अपराधी दिनदहाड़े लोगों को मौत के घाट उतार दे रहे हैं और सुशासन की पुलिस मूकदर्शक बन केवल शव को पोस्टमार्टम कराने और जांच कराने की बात कह कर पल्ला झाड़ने में लगी है। रविवार को सुबह सुबह पटना के पालीगंज में बेखौफ अपराधियों ने अनुमंडल अस्पताल मोड़ के पास चाय पी रहे एक दवा कारोबारी को गोलियों से भून कर छलनी कर दिया। जिसकी मौत पटना के पीएमसीएच ले जाने के दौरान हो गयी। वही नौबतपुर में बाइक से पूजा करने जा रहे अपराधी प्रवृत्ति के युवक को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दिया। वही दानापुर अनुमंडल के शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या का प्रयास किया। हालांकि घटना के बाद घायल अवस्था में महिला को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है।

दानापुर अनुमंडल के पालीगंज और नौबतपुर इलाके में लगातार चंद मिनटों के अंतराल पर दो दो लोगों की गोलियों से छलनी कर हत्या करने की वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। एएसपी दानापुर दल बल के साथ वारदात की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंच जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। पुलिस इन दोनों हत्या की घटनाओं में शामिल किसी भी अपराधी को गिरफ्तार करने में अब तक नाकाम रही है। वही पुलिस दोनों ही इलाकों से शवों को पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स अस्पताल भेज दिया है। इधर मृतकों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है। पटना के ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोगों का कहना है कि राजधानी में अपराधी बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं और सुशासन की सरकार के आला अधिकारी बयानबाजी कर चुस्त दुरुस्त व्यवस्था होने का खोखला दावा करते नजर आ रहे है।

जानकारी के मुताबिक पालीगंज के रहने वाले मेडिकल स्टोर चलाने वाले संचालक पप्पू यादव उम्र 40 वर्ष अनुमंडल अस्पताल पालीगंज के मोड़ के पास चाय पी रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने उन्हें घेर गोली मार दी। घटनास्थल पर गोली चलते ही अफरा-तफरी का माहौल हो गया। वही आनन-फानन घायल दवा कारोबारी पप्पू यादव को इलाज के लिए लोग पटना पीएमसीएच ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दवा कारोबारी पप्पू यदव की हत्या के कारणों का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। मृतक दवा कारोबारी पप्पू का मेडिकल स्टोर का दुकान चंढोस मोड़ के पास बताया जाता है।

अभी इस हत्या की वारदात का मामला थमा भी नही था कि नौबतपुर बिहटा थाना की सीमा पर एक बाइक सवार युवक को अपराधियों ने घेरकर गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया। मृतक बाइक सवार युवक अभिषेक कुमार अपराधी प्रवृत्ति का बताया जाता है, जो नौबतपुर थाना क्षेत्र के रगनिया बिगहा गांव का रहने वाला बताया जाता है। जानकारी के मुताबिक नौबतपुर का अभिषेक कुमार हाल के दिनों में अपराधिक मामले में जेल से छूट कर आया था। जेल से आने के बाद अपराधिक गिरोह की नजर पर पड़ा हुआ था। पुलिस का कहना है कि छानबीन में यह बात सामने आई है कि अभिषेक बाइक से बिहटा के वनदेवी मंदिर में पूजा करने जा रहा था। इसी दौरान अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। अपराधियों की आपसी मामला भी हो सकता है।

इधर, दानापुर अनुमंडल के शाहपुर थाना क्षेत्र के घटना के बारे में जानकारी मिली है कि बेखौफ अपराधियों ने एक महिला को गोली मार दिया। जो महिला के पैर में गोली लगी है। जख्मी महिला रामसकल पासवान की पुत्री है। जख्मी को पुलिस इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा। घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर की बतायी जा रही है। स्थानीय पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंचकर जांच पड़ताल करने में जुट गई है।

About Post Author

You may have missed