सीवान में दिनदहाड़े अपराधियों ने युवक को गोलियों से भूना, आपराधिक प्रवृत्ति के बाबर अली पर दर्ज थे कई केस

सीवान। जिले में शनिवार को सराय ओपी क्षेत्र के चमड़ा मंडी के पास दिनदहाड़े अपराधियों ने एक युवक को गोलियों से छलनी कर दिया। मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिदुरती हाता निवासी डॉक्टर अब्दुल रज्जाक का पुत्र बाबर अली था। बाबर अली पर आपराधिक मामले दर्ज थे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक समय बाबर अली शहाबुद्दीन का बेहद खास आदमी माना जाता था लेकिन पुलिस की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

गोली लगने से घायल बाबर अली को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि बाबर अली किसी काम से शहर आया हुआ था। दोपहर को जैसे ही वह सराय ओपी क्षेत्र के चिकटोली के पास पहुंचा था। तभी, अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने उसे घेरकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे। गोलियां लगने से वह मौके पर ही गिर पड़ा। बाद में घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

वहीं बाबर की हत्या को लेकर शहर के लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही हैं। अस्पताल पहुंचे परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार हथियारबंद अपराधियों ने बाबर अली की हत्या की नीयत से उसपर लक्ष्य कर कई गोलियां दागी थी। ताकि किसी भी सूरत में वह बच नहीं सके। बाबर अली के शरीर में छह गोलियां लगी हैं। दो गोली पैर, दो गोली पेट के साथ सीने व सिर में एक-एक गोली लगी है। हालांकि खबर लिखे जाने तक घटनास्थल पर गिरे खोखों की गिनती नहीं की जा सकी थी।

बताया जाता है कि हत्या की घटना के कुछ ही देर पहले बाबर अली अपने भाई डॉक्टर चिराग के अस्पताल पर बैठा था। वहां नाश्ता करने की बात भी लोग बता रहे हैं। यहीं से बाबर सराय ओपी क्षेत्र के बाइपास इलाके में पहुंचा था। जहां हथियारबंद अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी। हालांकि बाबर का मोबाइल फोन घटनास्थल पर ही गिरा मिला है। पुलिस मोबाइल की भी जांच में जुटी है अंदेशा जताई जा रही है कि शायद किसी ने फोन कर वहां बुलाया हो। हालांकि हत्या की घटना किन कारणों से की गई है, जांच के बाद ही इसका पर्दाफाश हो सकेगा।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बाबर अली के पिता की कचहरी रोड में चांदसी दवाखाना है जबकि भाई डॉ. चिराग और उसकी पत्नी का अस्पताल रोड में क्लीनिक है। बाबर अली का आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ थाने में कई मुकदमें दर्ज किए गए हैं। कई मामलों में जेल भी जा चुका है। मुफस्सिल थाने में उसके खिलाफ कुल 19 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने प्रथमदृष्टया घटना के पीछे लेने-देन बताया है। इधर हत्या की घटना की जानकारी होने के बाद काफी संख्या में लोग सदर अस्पताल पहुंचे थे। लोगों का कहना था कि अपराधियों में पुलिस प्रशासन और कानून का कोई भय नहीं है।

 

About Post Author

You may have missed