बाढ़ : दहेज के लिए ससुरालियों ने महिला और दो बच्चों को किया आग के हवाले, महिला समेत दो की मौत, आरोपी फरार

बाढ़। पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल में रविवार की सुबह दिल को झकझोर देने वाली घटना घटी। एक और विवाहिता दहेज के बलिवेदी पर चढ़ा दी गई, साथ ही उक्त महिला के साथ उसके दो मासूम बच्चों को भी आग के हवाले कर दिया गया, जिसमें एक 6 महीना का बच्चे की आग में झुलसकर मौत हो गई, वहीं एक अन्य 2 वर्ष का बच्चा अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। इस मामले को लेकर मृतका के पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ थाना में मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और आरोपित पति और उसकी मां की गिरफ्तारी के छापामारी कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार, बाढ़ के बेलछी प्रखंड अंतर्गत सकसोहरा थाना क्षेत्र के दल्लोचक गांव में रविवार की सुबह लगभग 8 बजे मौली चौधरी की पत्नी रानी देवी (32 वर्ष) अपने दो बच्चों अंकुश कुमार (6 महीना) और विकास कुमार (2 वर्ष) कमरे में बंद हो गई और बच्चों के साथ आग लगा ली। आग की खबर गांव में फैलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसी तरह कमरे का दरवाजा तोड़ा। ग्रामीणों ने देखा की 6 महीना का बच्चा अंकुश कुमार की मौत हो चुकी है। जबकि इस घटना में मां और एक बच्चा बुरी तरह झुलस चुके थे। हालांकि सभी घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मां रानी देवी की रास्ते में ही मौत हो गई। जबकि विकास कुमार का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मां और एक बच्चे की मौत हो जाने के बाद ससुरालियों ने सबूत छिपाने के उद्देश्य से जहां महिला की लाश को बाढ़ थाना क्षेत्र के राणा बिगहा गांव में फेंक दिया, जबकि बच्चे के शव को अपने साथ गांव ले आए। घटना की सूचना सकसोहरा थाना को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच बच्चे के शव को बरामद कर अपने कब्जे में ले ली। जबकि ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए। उधर, बाद में महिला की लाश बाढ़ पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्ट्म के लिए भेज दिया है। घटना की सूचना जब महिला के मायकेवालों को मिली तो आनन-फानन में पहुंचे और ससुरालवालों के खिलाफ सकसोहरा थाना में मामला दर्ज कराया।
बाढ़ के सलारपुर गांव निवासी राजो चौधरी के बताया कि दो वर्ष पूर्व अपनी पुत्री रानी देवी की शादी सकसोहरा के दल्लोचक गांव निवासी मौली चौधरी के साथ की थी। दोनों की यह दूसरी शादी थी। जहां मौली चौधरी की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है, वहीं मृतका ने पहले पति को छोड़ दूसरी शादी की है। मृतका का पति ताड़ी बेचने का कार्य करता है।
इधर, जब बाढ़ के एएसपी को इस मामले में विस्तृत जानकारी लेने के लिए फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इसके बाद बाढ़ थानाध्यक्ष संजीत कुमार को फोन किया तो उन्होंने बताया कि महिला की लाश राणा बिगहा गांव से बरामद की गई है। वहीं घायल बच्चे का इलाज चल रहा है। मामले की छानबीन की जा रही है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी चल रही है।

About Post Author

You may have missed