PATNA : बालिकाओं के पढ़ने और रहने के लिए मुफ्त में फ्लैट देने की घोषणा करने वाले अवकाश प्राप्त किसान या समाजसेवी दादाजी का बालिकाओं ने जताया आभार

पटना,फुलवारीशरीफ(अजीत)। संपतचक प्रखंड अंतर्गत (एकतापुरम) भोगीपुर के निर्माणाधीन अपार्टमेन्ट छत्रपति शिवाजी ग्रीन्स के निर्माणाधीन सावित्रीबाई फुले पुस्तकालय कक्ष मे स्थानीय दलित- महादलित व अतिपिछड़े समाज से आने वाले बालिकाओ एवं अभिभावकों का बैठक संपन्न हुआ। वही वयोवृद्ध समाजसेवी एवं अवकाशप्राप्त सफल किसान व पशुपालक सुखदेव सिंह के द्वारा इन बालिकाओ के रहने व पढने के लिए क्षत्रपति शिवाजी ग्रीन्स परिसर में 2BHK के फ्लैट गिफ्ट करने की घोषणा के पश्चात आहुत इस बैठक मे उपस्थित बालिकाओ व उनके अभिभावक के मन मे बहुत ही उत्साह व आत्मविश्वास दिख रहा था। वही लोगों ने समाजसेवी सुखदेव सिंह को इस नेक व सराहनीय कार्य के लिए कोटी-कोटी धन्यवाद दिया। गरीब परिवार की बालिकाओं ने कहा कि सुखदेव सिंह (दादाजी) ने हमलोगो का इतना ख्याल कर एक बड़ा पहल किये हैं। ऐसा शायद ही कोई कर पायेगा। हमलोग इनके भरोसा को कायम रखेगें और पढ लिख कर निश्चित ही इस गांव का नाम रौशन करेंगे। वही इस मौके पर बालिकाओं ने महिलाओं के उत्थान के लिए देश में अविस्मरणीय कार्य करने वाली सावित्रीबाई फुले की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

वही इस बैठक उत्साहित बालिकाओ मुस्कान कुमारी पासवान, मधु कुमारी पासवान, स्मिता कुमारी पासवान, मिंता कुमारी पासवान, सोनम कुमारी पासवान, रूपा कुमारी पासवान, संजना कुमारी महतो, सुषमा कुमारी महतो, अमृता कुमारी चौधरी, तन्नु तान्या चौधरी, कोमल कुमारी पासवान, सुहानी कुमारी पासवान ने अपने-अपने अभिभावकगण को यह भी भरोसा दिलाया कि फ्लैट के पंजीकरण संबंधित कानूनी प्रकिया के लिए वे लोग किसी अभिभावक (माता-पिता) को परेशान नही करेंगी। बल्कि खुद एक टीम बनाकर स्थानीय विधायक व बिहार सरकार के मंत्री रामानंद यादव, पटना के जिलाधिकारी कार्यालय व निबंधन कार्यालय मे भागदौड कर इस कार्य को कार्यान्वत करवायेंगी। अगर आवश्यकता महसूस हुआ तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री तेजस्व यादव से भी मिलकर सहयोग व मदद मागेंगी।

About Post Author

You may have missed