बिहार बोर्ड की 11वीं में एडमिशन के लिए जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट, जानिए कैसे ऑनलाइन करें चेक

पटना। बिहार बोर्ड 11वीं में एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट जारी हो गई है। बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की ओर से मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। ऐसे में जो छात्र इस साल बिहार इंटर में एडमिशन के लिए आवेदन किए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट ofssbihar.in पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। अपना रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर प्राप्त पासवर्ड की मदद से लॉगइन करना होगा। बता दें कि, बिहार बोर्ड की ओर से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई है। बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की ओर से मेरिट लिस्ट को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 11वीं में एडमिशन के लिए लिस्ट के आधार पर स्कूलों में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानी 11 अगस्त 2022 से 18 अगस्त 2022 तक जारी रहेगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख लें।
जानिए कैसे चेक करें मेरिट लिस्ट :
बिहार 11वीं नें दाखिले की पहली लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ofssbihar.in पर जाएं फिर वेबसाइट की होम पेज पर Notification सेक्शन पर जाएं। इसके बाद Bihar Board OFSS Intermediate 11th Admissions First Merit List 2022 के लिंक पर जाएं। अब Application Number और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
मेरिट लिस्ट खुल जाएगा। जिसके बाद इसमें अपना नाम सर्च कर सकते हैं।
हेल्पलाइन नंबर जारी
वही बिहार बोर्ड 11वीं में दाखिले के लिए जारी पहली मेरिट लिस्ट में जिस छात्र का नाम नहीं होता है, उसके लिए नया विकल्प भरने का मौका है। इसके लिए 11 अगस्त से 18 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट ofssbihar.in पर पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं। वही रिजल्ट चेक करने में छात्रों को कोई परेशानी होती है तो वो बिहार बोर्ड की हेल्पलाइन नंबर- 0621-2230009 पर संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि, बिहार 11वीं में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 जून 2022 को शुरू हुई थी और आवेदन के लिए 30 जुलाई 2022 तक का समय दिया गया था। इस साल बिहार बोर्ड 11वीं में दाखिले के लिए सीटों की संख्या 23.30 लाख है।

About Post Author

You may have missed