गया : बदमाशों ने बाजार में लगाई आग; कई दुकानें जली, विरोध में बाजार बंद

गया। बिहार के गया जिले के टिकारी के पंचानपुर बाजार में फल एवं सब्जी की पांच दुकानें जलकर राख हो गईं। देर रात्रि असामाजिक तत्वों ने इन दुकानों में आग लगा दी। घटना के विरोध में स्‍थानीय दुकानदारों ने आज बाजार बंद किया है। वे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई तथा पीड़ित दुकानदारों को मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि देर रात असामाजिक तत्वों द्वारा पंचानपुर बाजार स्थित अंबेडकर चौक के पास संचालित दुकानों में आग लगा दी गई। घटना में हैदर आलम, राजेन्द्र प्रसाद वर्मा, भोला कुमार, भरत साव एवं पेरू चौधरी की फल व सब्जी दुकान राख हो गईं। आग की लपटें देखकर स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंचे, जिन्‍होंने काफी मशक्कत के बाद देर रात उसपर काबू पाया।
सीसीटी कैमरे में कैद पूरी घटना
अगलगी की घटना पास की दुकान में लगे सीसीटी कैमरे में कैद हो गई है। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज में घटना में असमाजिक तत्‍वों की संलिप्‍तता दिखी है। घटना के संबंध में दुकानदारों में स्थानीय पंचानपुर पुलिस ओपी में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
विरोध में बाजार बंद, कार्रवाई व मुआवजा की मांग
स्‍थानीय दुकानदारों ने घटना के विरोध में आज बाजार बंद कर दिया है। वे असमाजिक तत्‍वों के खिलाफ कार्रवाई तथा क्षतिपूर्ति की मांग कर रहे हैं। नेपा के पूर्व पैक्स अध्यक्ष रामएकबाल शर्मा ने भी असामाजिक तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने एवं पीड़ित दुकानदारों को मुआवजा देने की मांग की है।

About Post Author

You may have missed