PATNA : बेलछी प्रखंड में नामांकन के दूसरे दिन 97 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन पर्चा, खान-पान की दुकानों में उमड़ी भीड़

बाढ़। पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत 7 पंचायतों वाली बेलछी प्रखंड में नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन कुल 97 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। जिसमें महिला प्रत्याशियों की संख्या अधिक रही। बता दें मंगलवार को पहले दिन कुल 100 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया था। बेलछी में पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन के दूसरे दिन कुल 97 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान नामांकन केंद्र पर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की काफी भीड़ रही। वहीं केंद्र के आसपास खान-पान की दुकानों में भी भीड़ देखी गई। इस दौरान सबसे ज्यादा समर्थकों की भीड़ अंदौली दरवेशपुरा के मुखिया पद के प्रत्याशी राकेश पासवान के नामांकन के दौरान दिखी। दर्जनों मोटरसाइकल और चार पहिया वाहन पर सवार सैंकड़ों की संख्या में रहे समर्थक ‘राकेश पासवान जिंदाबाद, पंचायत का मुखिया कैसा हो राकेश पासवान जैसा हो’ आदि नारे लगा रहे थे। नामांकन के पूर्व मुखिया प्रत्याशी राकेश पासवान ने पूजा अर्चना कर पंचायत में रोड शो कर जनता का आशीर्वाद प्राप्त किया, उसके बाद नामांकन करने केंद्र पर पहुंचे।
इस बाबत निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी ऊषा सिंह ने बताया कि बेलछी प्रखंड के 7 पंचायतों में हो रहे पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के दूसरे दिन कुल 97 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। जिसमें 36 पुरुष और 61 महिलाएं प्रत्याशी शामिल हैं। इन पंचायतों में फतेहपुर में 23, बराह में 13, बेलछी में 5, कोरारी में 8, सकसोहरा पश्चिमी में 12, सकसोहरा पूर्वी में 6 और अंदौली दरवेशपुरा में सबसे अधिक 30 उम्मीदवारों 15 महिला और 15 पुरूष प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस तरह दो दिनों में अब तक कुल 197 प्रत्याशी विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर चुके हैं। जिसमें 78 पुरूष और 119 पुरूष शामिल हैं।
मोकामा में 238 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा
दूसी ओर पटना के मोकामा प्रखंड में पंचायत समिति पद के लिए 17, मुखिया 12, सरपंच 6, वार्ड सदस्य 166, पंच पद के 37 समेत कुल 238 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया।

About Post Author

You may have missed