राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक एक सामान्य मीटिंग है, इसमें राजनीति को लेकर रणनीति बनेगी : सीएम नीतीश

  • मुख्यमंत्री ने ललन सिंह के इस्तीफा की खबरों को किया खारिज, डिप्टी सीएम का भी मिला साथ

पटना। गुरुवार को देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की राजकीय जयंती समारोह के अवसर पर राजधानी पटना में मुख्यमंत्री ने जदयू में चल रहे घमासान पर अपना बयान दिया। उन्होंने मीडिया में ललन सिंह की इस्तीफा की चल रही खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सब बेकार की बातें हैं, इन बातों में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने 29 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित हो रही जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर कहा कि यह एक सामान्य बैठक है हर साल हर पार्टी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करती है जिसमें आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की जाती है इस बैठक में भी हम लोग सब नेता बैठेंगे और पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए उसे पर बातचीत करेंगे।
पाला बदलने की खबरों के सवाल को टालते दिखे मुख्यमंत्री
बिहार में नए राजनीतिक समीकरण को लेकर कई चर्चा चल रही है। विरोधी दल भाजपा इसे सच बता रही है तो महागठबंधन इस महज एक अफवाह बता रही है। ऐसे में आम लोगों में काफी असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसे में अब इस पूरे मामले में नीतीश कुमार ने अपनी बात रखी है। लेकिन, सबसे बड़ी बात यह है की सीएम ने खुद के एनडीए में शामिल होने के सवाल पर चुप्पी साध ली है। राजधानी पटना में राजधानी पटना में अरुण जेटली के जयंती पर राजकीय के समारोह का आयोजन किया गया था। इस समारोह में शिरकत करने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे जहां पत्रकारों ने जब नीतीश कुमार से यह सवाल किया कि – सर दिल्ली में आपकी बैठक होने वाली है क्या कुछ खास होगा। इसके बाद जब उनसे यह सवाल किया गया कि, सर सुनने को मिला रहा है की आपकी नजदीकी एनडीए की तरफ बढ़ रही है। जिस पर आमतौर पर नीतीश कुमार बड़ी ही जल्दी से जवाब देते हैं और खुलकर अपनी बातों को रखते हैं। लेकिन, इस बार वो चुप हो गए और मुस्कुराकर सबका अभिवादन कर सवाल को अनुसुना करने की कोशिश करते हुए निकल गए। जिसके बाद से अब यह तय माना जा रहा है की दिल्ली की बैठक को भले ही सीएम एक आम बैठक बता रहे हो, लेकिन यहां जो निर्णय होगा वो अपने आप में काफी ख़ास होगा।
तेजस्वी बोले, हर पार्टी साल में एक बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करती है, कोई नई बात नहीं
29 दिसंबर को दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल होने के लिए पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। तेजस्वी और नीतीश अरुण जेटली के जयंती कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। वहीं बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार का साथ दिया है। उन्होंने ललन सिंह के इस्तीफे की खबर को अफवाह बताया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि हर पार्टी स्पष्ट राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करती है। हमने इसे ताल कटोरा स्टेडियम में भी आयोजित किया था। उन्होंने कहा कि हमने जाति आधारित सर्वेक्षण के माध्यम से जो किया है, उसे ज्यादा नहीं छापा जा रहा है। केवल विपक्ष को नुकसान पहुंचाने की खबरें प्रकाशित की जा रही हैं। 6 अगस्त 2022 जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने पार्टी छोड़ी थी। फिर जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश का साथ छोड़कर अलग पार्टी बना ली थी, जबकि आरसीपी सिंह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

About Post Author

You may have missed