PATNA : बाढ़ व्यवहार न्यायालय में लोक अदालत के 449 मामलों का निष्पादन

बाढ़। शनिवार को पटना के बाढ़ व्यवहार न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत का उद्घाटन अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम राजकुमार राजपूत एवं अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम सह तालुका सचिव मिथिलेश कुमार ने द्वीप प्रज्वलित कर किया।
इस मौके पर न्यायाधीश राजकुमार राजपूत ने कहा कि अदालती फैसलों में एक पक्ष के लोग असंतुष्ट हो जाते हैं। जब ऐसे छोटे-मोटे मामले लोक अदालत में निष्पादित किए जाते हैं तो ना किसी की हार होती है ना किसी की जीत। दोनों पक्ष संतुष्ट हो जाते हैं। वही मिथिलेश कुमार ने कहा कि न्यायालय के ऊपर बहुत सारे मामले का बोझ भी कम जाता है और शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में यहां समझौता भी हो जाता है।
इस मौके पर अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन, एसीजीएम तृतीय अमित कुमार शुक्ला, न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी राजेश बरनवाल, सुमित सहाय, ऋषभ श्रीवास्तव सहित अन्य न्यायिक पदाधिकारी मौजूद थे। मामले को निष्पादित करने के लिए 5 बेंच का गठन किया गया था, जहां कुल 449 मामला का निष्पादन किया गया और बैंक एवं अन्य मामलों में एक करोड़ 30 लाख 9460 रुपए की राजस्व प्राप्ति भी हुई।

About Post Author

You may have missed