पालीगंज : बिहार बंद के दौरान एम्बुलेंस व मरीजों को भी नहीं बख्शा, युवाओं को मिला महागठबंधन का समर्थन

पालीगंज। अग्निपथ योजना के खिलाफ शनिवार को बिहार बंद के दौरान पटना के खिरिमोड़ थाना क्षेत्र के इमामगंज बाजार में मरीज लेकर जा रहे एम्बुलेंस पर भी युवाओं ने पथराव किया। जिससे मरीजों को भी चोटें आई। जबकि युवाओं को महागठबंधन के कार्यकर्ताओं का समर्थन मिला। बता दें बीते शुक्रवार को स्थानीय बाजार में उग्र युवाओं ने पुलिस की दो गाड़ियां सहित प्रखंड कार्यालय को आग के हवाले कर दिया था। वहीं उपद्रवियों ने थाने पर पथराव कर कई पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया। जबकि बचाव में पुलिस की ओर से दो चक्र गोलियां दागी गयी थी।
मिली जानकारी के अनुसार, सेना बहाली नियमो में बदलाव कर सरकार की ओर से अग्निपथ योजना लाई गई है। जिसके तहत युवाओं को छह माह का सैन्य प्रशिक्षण देकर चार वर्षों के लिए बहाली की जाएगी। उस नियम को लेकर युवाओं के बीच आक्रोश है। युवाओं को कहना है कि सरकार इस योजना को वापस लें। सरकार हम युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। चार वर्षों तक नौकरी देकर सरकार हमसभी को गुमराह कर रही है।
जिसके तहत शनिवार को युवाओं ने खिरिमोड़ थाना क्षेत्र के इमामगंज बाजार में आगजनी कर अरवल-जहानाबाद मुख्य सड़क को आगजनी कर जाम कर दिया। इस दौरान मरीज लेकर जा रहे एम्बुलेंस को भी युवाओं ने पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे मरीजों को भी चोटें आई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाया। वहीं महागठबंधन के कार्यकर्ता हाथों में पार्टी के झंडे-बैनर लेकर युवाओं के समर्थन में उतर आए। उन कार्यकर्ताओं ने बिहटा मोड़ पहुंचकर नुक्कड़ सभा का भी आयोजन किया।

About Post Author

You may have missed