चिराग पासवान समतामूलक समाज की स्थापना के लिए कटिबद्ध : LJP (R)

रोहतास, (परसथुआ)। गरीबों वंचितों और दलितों के संघर्ष के प्रतीक हैं चिराग पासवान। वे समाज के सभी जाति, धर्म और संप्रदाय को राष्ट्र के मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सतत प्रयास कर रहे हैं। उक्त बातें गुरूवार को बिहार के रोहतास लिा के परसथुआ में शहीद कामेश्वर पासवान के समान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए लोजपा (रा) के वरिष्ठ नेता डॉ. सत्यानंद शर्मा ने अपने उदघाटन भाषण में कहा।
उन्होंने कहा कि समाज को बांटने और सत्ता में बने रहने का कुचक्र चलता था। सामन्ती जुल्म चरम पर था, उस जमाने में समतामूलक समाज की स्थापना के लिए शहीद कामेश्वर पासवान निरंतर संघर्ष किया। ऐसे लोग मरते नहीं, अमर हो जाते हैं। इनका इतिहास बनता है, उससे भविष्य का निर्माण होता है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान समतामूलक समाज की स्थापना के लिए कटिबद्ध हैं। आज जाति से जमायत की ओर बढ़ने का समय है। काल और परिस्थिति के अनुरूप संघर्ष अपना रास्ता ढूंढ़ता है।
वहीं युवा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान ने कहा कि जो व्यक्ति गरीबों की लड़ता है, उसका इतिहास स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता है। शहीद कामेश्वर पासवान ऐसे नेता थे। आज जरूरत है डॉ. अम्बेडकर के बताये रास्ते पर चलने की। शिक्षा परिवर्तन की इबादत लिखता है। सभा को अमन शांडिल्य विजय पासवान, शिवशंकर पासवान, गिरिधारी पासवान, लालबाबू पासवान, विकास पासवान, भीम आर्मी के अमित पासवान, कृष्णा पासवान, मुन्ना पासवान सहित अनेकों वक्ताओं ने संबोधित किया। सभा की अध्यक्षता रामाशीष पासवान ने किया और संचालन सुनील पासवान ने किया।

About Post Author

You may have missed