पंचायत चुनाव : पटना के फुलवारी में दूसरे दिन 641 लोगों का नामांकन, केंद्र पर दिखा अराजकता का माहौल

फुलवारी शरीफ। फुलवारी शरीफ प्रखंड में हो रहे पंचायत चुनाव में नामांकन के दूसरे दिन 641 लोगों ने विभिन्न पदों के लिए अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल किया। जिसमें वार्ड सदस्य के लिए 403, पंच के लिए 82, कुरथौल पंचायत से पूर्व मुखिया धर्मदेव राय उर्फ मिरचाई राय की पत्नी राजपति देवी, रामपुर फरीदपुर से नीरज कुमार समेत मुखिया 61, सरपंच में 40, पंचायत समिति 55 उम्मीदवारों का नामांकन हुआ है।


वहीं फुलवारी शरीफ में पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन 241 वार्ड सदस्य, पंच के 50, सकरैचा से संतोष कुमार सहित विभिन्न पंचायतों के कुल 34 मुखिया प्रत्याशी, सरपंच 23, पंचायत समिति के 33 समेत कुल 381 प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

वहीं दिन भर पंचायत के विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल करने आने वाले उम्मीदवार और उनके प्रस्तावकों व समर्थकों की उमड़ी भीड़ से प्रखंड मुख्यालय के बाहर एवं अंदर पूरी तरह अराजकता का माहौल रहा। चिलचिलाती धूप के चलते आये प्रत्याशियों और समर्थकों को प्यास बुझाने के लिये पेयजल तक की व्यवस्था नजर नहीं आयी। मुख्य गेट जहां से प्रत्याशियों और उनके प्रस्तावक अंदर दाखिल हो रहे थे, वहां नीचे में बांस लगाने से दर्जनों लोग गिरकर चोटिल होते रहे। इस ओर ध्यान दिलाने के बावजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी या अन्य कोई प्रशासनिक अधिकारी उसे हटाने की जरूरत जरूरी नहीं समझे। वहीं नामांकन करने आने वालों की भीड़ को काबू करने के लिए मुख्य द्वार पर बांस लगा दिया गया था, जिससे प्रत्याशियों को अंडर दाखिल होने के लिए झुककर आना-जाना पड़ रहा था। इससे सबसे ज्यादा महिलाओं को परेशानी हुई।

About Post Author

You may have missed