खबरें रेलवे की : सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियरों का सम्मेलन, संघमित्रा एक्सप्रेस के रेकों का मानकीकरण

पूर्व मध्य रेल के सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियरों का सम्मेलन
हाजीपुर। हाजीपुर मुख्यालय में बुधवार को पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा की अध्यक्षता में सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग द्वारा वरीय मंडल एवं दूरसंचार अभियंताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर राजेश कुमार एवं अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष तथा पांचों मंडलों के वरीय मंडल एवं दूरसंचार अभियंता सहित मुख्यालय के सभी उप-मुख्य संकेत एवं दूरसंचार अभियंता भी उपस्थित थे।
सम्मेलन में ट्रेनों के परिचालन में सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग की उपलब्धियों एवं योगदान तथा संरक्षा संबन्धित विभिन्न उपकरणों के रखरखाव, अत्याधुनिक एवं विशिष्ट तकनीकी उपकरणों का इस्तेमाल एवं विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा, लक्ष्य निर्धारण तथा उसकी पूर्ति हेतु विभिन्न बिन्दुओं पर गहन चर्चा हुई।

संघमित्रा एक्सप्रेस के रेकों का किया जायेगा मानकीकरण, कोच संयोजन में होगा बदलाव
हाजीपुर। समय पालन में सुधार के लिए रेकों का मानकीकरण किया जा रहा है। रेकों के मानकीकरण किये जाने से फायदा यह होता है कि अगर कोई एक ट्रेन विलंब से पहुंचती है तो उसके स्थान पर चयनित अन्य ट्रेन के रेक का उपयोग कर उसे समय पर खोला जा सकेगा।
रेकों के मानकीकरण के क्रम में दानापुर और केएसआर बेंगलूरू के मध्य चलने वाली गाड़ी संख्या 12295/12296 संघमित्रा एक्सप्रेस के रेकों का मानकीकरण किया जा रहा है। रेकों का यह मानकीकरण केएसआर बेंगलूरू से 6 अगस्त जबकि दानापुर से 8 अगस्त से प्रभावी होगा। इस कारण गाड़ी सं. 12295/12296 के कोच संयोजन में बदलाव किया जायेगा।

About Post Author

You may have missed