नवादा में जमीनी विवाद में बुजुर्ग की हत्या, खूनी संघर्ष में कई घायल

नवादा। बिहार के नवादा जिले में शुक्रवार अहले सुबह जमीनी विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि मामला जमीन बंटवारे से जुड़ा हुआ है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक घटना जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के नेवाजगढ़ गांव की बताई गई है। बताया जा रहा है कि यहां दो पक्षों में जमीन विवाद को लेकर खुले संघर्ष हुआ जिसमें एक बुजुर्ग की जान चली गई। वही इस मामले में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनको बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में रेफर किया गया है।
जमीनी विवाद में मारपीट, 70 वर्षीय बुजुर्ग की गई जान
जानकारी के अनुसार गोतिया के बीच ही मारपीट की घटना हुई है। इस घटना में 70 वर्षीय बाबूलाल सिंह के साथ तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। गंभीर रूप से जख्मी बाबूलाल सिंह को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही रास्ते में बाबूलाल सिंह की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य विनोद सिंह व संदीप शरण का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस मामले में मृतक के पुत्र बिपिन सिंह के द्वारा पुलिस के समक्ष दिये गये बयान में बताया गया कि पूर्व में किए गए मुकदमें को उठाने को लेकर मारपीट की गई है। वही इस घटना पर मृतक का पुत्र बिपिन सिंह ने बताया की गुरुवार की सुबह मेरे पिता बाबूलाल सिंह अपने घर पर थे, तभी लाठी-डंडे व हथियार के साथ शेष कुमार सिंह के कुछ लोगों ने घर में घुसकर मारपीट करना शुरू कर दिया। पूर्व में किये गये मुकदमे को उठाने को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया। इसमें जख्मी वृद्ध पिता बाबूलाल सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गयी।
आरोपी पक्ष फरार, 14 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
वहीं गांव में हुई हत्या के इस खूनी संघर्ष के बाद पूरे गांव में बात आग की तरह फैल गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई तब वारदात की जगह पर पुलिस दलबल के साथ पहुंची और प्रारंभिक जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। वही इस घटना के बाद जहां आरोपी पक्ष के कई लोग फरार बताए जा रहे हैं वही मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। इस घटना को लेकर गांव के ही 14 लोगों को आरोपित बनाया गया है, जिसमें अनिल सिंह के पुत्र अमित रंजन व आशीष रंजन, स्व अवधेश शर्मा के पुत्र गौरी शंकर व रविशंकर कुमार, शेष कुमार सिंह के पुत्र पिंकू कुमार, टिंकू कुमार व राहुल कुमार, स्व हरवेश्वर सिंह के पुत्र शेष कुमार सिंह व अनिल सिंह, सुरेश शर्मा के पुत्र जयकांत कुमार व श्रीकांत प्रसाद उर्फ बमबम सिंह, स्व जनार्दन सिंह के पुत्र राजीव कुमार उर्फ टुनटुन सिंह व मुरारी कुमार तथा अनिल सिंह के पुत्र अभिषेक कुमार नामजद अभियुक्त हैं।
मामले की जांच में जुटी पुलिस
इधर, सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है। गौरतलब हो कि दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा है, जिसमें कई बार मारपीट की घटनाएं हो चुकी है। इसके पूर्व भी दोनों परिवारों के बीच एक दूसरे के विरुद्ध वारिसलीगंज थाने में चार-पांच मामले दर्ज हैं। वही पूछताछ पर गांव वालों ने जानकारी दी कि इन लोगों के बीच जमीन बंटवारे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। पूर्व में भी कई बार कहा सुनी और मारपीट हुई थी लेकिन हर बार स्थानीय लोगों के बीच बचाव और पंचायत के बाद लोगों में समझौता हो जाता था लेकिन शुक्रवार को मामला उग्र हो गया और दोनों तरफ से मारपीट शुरू हुई जिसमें घर के बुजुर्ग की मौत हो गई है।

About Post Author

You may have missed