विजयोत्सव कार्यक्रम : प्रशासनिक इंतजामों को ले डिप्टी सीएम ने डीएम-एसएसपी के साथ की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री-सह-प्रभारी मंत्री, पटना तारकिशोर प्रसाद ने 23 अप्रैल को आरा के जगदीशपुर में आयोजित हो रहे विजयोत्सव कार्यक्रम के सफल आयोजन एवं यातायात और अन्य आवश्यक प्रशासनिक इंतजामों को लेकर पटना के जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के साथ समीक्षा बैठक की।
उन्होंने कहा कि सुप्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव कार्यक्रम को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे। जगदीशपुर में बिहार के कोने-कोने से लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना है एवं विभिन्न क्षेत्रों से विजयोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने हेतु आ रहे लोगों का जत्था एवं वाहन पटना से होकर गुजरेंगे, जिसके कारण ऐतिहातन प्रशासनिक इंतजाम आवश्यक है, ताकि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि पटना पहुंचने वाली अधिकांश गाड़ियां महात्मा गांधी सेतु एवं जेपी सेतु होते हुए जगदीशपुर पहुंचेंगी।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस मार्ग में बिहटा, कन्हौली रोड, शिवाला मोड़, खगौल स्टेशन, मनेर, सरारी गुमटी पर सड़क जाम की संभावना हो सकती है और इन सड़कों पर वाहनों का दबाव अधिक रहने की संभावना को देखते हुए किसी वाहन के खराब होने की स्थिति में क्रेन इत्यादि की उपलब्धता भी सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि जहां भी जाम की समस्या हो, उन स्थानों पर यातायात की सुगमता और विधि व्यवस्था के लिए समुचित संधारण हेतु पुलिस बल एवं दंडाधिकारियों की तैनाती आवश्यक है। जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि सुगम यातायात एवं विधि व्यवस्था के लिए आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। महात्मा गांधी सेतु पर क्रेन की व्यवस्था पूर्व से है। ऐतिहात के तौर पर एक अतिरिक्त क्रेन सगुना मोड़ पर भी रहेगा।
उप मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए खगौल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गार्डिनर रोड अस्पताल एवं अनुमंडल अस्पताल को भी अलर्ट मोड में रखने की जरूरत है, ताकि किसी प्रकार की आकस्मिक स्थिति से निपटा जा सके। डीएम एवं पुलिस अधीक्षक ने आश्वस्त किया कि आवश्यक प्रशासनिक इंतजाम सुनिश्चित कराए जाएंगे।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों, एसपी (ग्रामीण) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed