आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं ने किया मुख्य मंत्री का पुतला दहन व सड़क जाम

दुल्हिन बाजार। शनिवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं ने अपनी कई मांगो को लेकर प्रखण्ड कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। जहां से निकलकर प्रखण्ड कार्यालय के पास पाली बिहटा मुख्य सड़क पर मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री का पुतला दहन कर कुछ समय के लिए आवागमन ठप कर दिया।
जानकारी के अनुसार बिहार राज्य के सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं ने अपनी मांगों को लेकर 5 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गयी है। वही बिहार सरकार की ओर से बढ़ाई गई वेतन की राशि से नाराज प्रखण्ड क्षेत्र के सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं ने शनिवार को दुल्हिन बाजार प्रखण्ड परिसर में जमा हुई। जहां सभी आंगनवाड़ी कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ नारेवाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।
उसके बाद उन सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं ने प्रखण्ड कार्यालय से बाहर निकलकर पाली बिहटा मुख्य सड़क पर पहुंची। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व शिक्षामंत्री कृष्णनंदन वर्मा का पुतला दहन कर कुछ समय के लिए आवागमन ठप कर दिया। इस दौरान उन सभी का कहना था कि सरकार हमलोगों को कार्य के अनुसार वेतन नही दे रही है। मौके पर प्रदर्शन कर रही सभी आंगनबाड़ी कर्मियों ने सामान्य कार्य के लिए सामान्य वेतन, मानदेय हटाकर सेविकाओं के लिए 18 हजार रुपये व सहायिकाओं के लिए 12 हजार रुपये वेतन व स्थायी सेवा प्रदान करने की मांग कर रही थी।

About Post Author

You may have missed