साल 2022 के आगमन से पूर्व जरुर करें ये काम, होगा धन का लाभ

धर्म। साल 2021 का आखिरी महिना चल रहा है। नया साल में 2022 आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। 2021 काफी उतार चढ़ाव वाला रहा। कोरोना के चलते भी लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। वहीँ इस दौरान कुछ लोगों को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। ऐसे में आने वाले नए साल से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। नए साल में हर किसी की यही इच्छा रहती है की पैसों की तंगी दूर हो जाए। घर में धन की कोई कमी नहीं रहे। पिछला साल कई मायनों में बहुत से लोगों के लिए बहुत खराब रहा है। ऐसे में हर व्यक्ति की यही इच्छा होगी की आने वाला नया साल यानी की 2022 में उन्हें पैसों की कमी नहीं रहे। इसके लिए कुछ उपाए भी हैं जिन्हें अपनाकर आप पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं।आईये जानते हैं उन उपायों के बारे में जिसे अपनाकर आप अपने घर पर माँ लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं।

साल 2022 से पहले अपने घरों में करें ये उपाय

लाल चन्दन

आप अपने घर की तिजोरी में लाल चन्दन और भोजपात्र को अवश्य रखें। यह आपके घर में समृद्धि को बढ़ाने में मदद करता है। सबसे पहले आप लाल चन्दन लें और उसे पानी डालकर बिना टूटे भोजपात्र पर मोर पंख से ‘श्री’ लिख दें। इस भोजपात्र को तिजोरी में डालकर रख दें। इससे घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है।

धनदा यंत्र

घर में ऐश्वर्य को बढ़ाने के लिए तिजोरी या पैसे रखने के स्थान पर धनदा यंत्र रखें। पहले आप इसकी अच्छी तरह से पूजा करें और फिर इसे तिजोरी में रख दें। इससे आपकी तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी।

सुपारी

पूजा की सुपारी को गौरी-गणेश का रूप माना जाता है। इसे तिजोरी या जहाँ पैसे रखते हैं वहां रखने से धन की वृद्धि होती है। माना जाता है की इससे तिजोरी में गणेश और लक्ष्मी जी का वास होता है। ऐसे स्थान को माँ लक्ष्मी कभी छोड़ के नहीं जाती हैं।

केसर और कौड़ी

2022 की शुरुआत से पहले आप शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में एक चुटकी केसर, चांदी का सिक्का एवं थोड़ी हल्दी की गांठों को एक साथ बांधकर तिजोरी में डाल दें। इससे आपकी धन सम्बंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

About Post Author

You may have missed