PATNA : उलार्क सूर्य मंदिर पहुंचे डीएम, छठ पूजा की तैयारी का लिया जायजा, भगवान सूर्य की प्रतिमा के आगे झुकाया सिर

दुलहिन बाजार। मंगलवार को पटना के दुलहिन बाजार प्रखंड क्षेत्र के उलार गांव स्थित उलार्क सूर्य मंदिर पहुंचकर पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने छठ पूजा की तैयारी का जायजा लिया।
जानकारी के अनुसार, कार्तिक छठ पूजा को लेकर उलार गांव स्थित द्वापरकालीन सूर्य मंदिर में तैयारी पूर्ण हो चुकी है। जिसका जायजा लेने पटना डीएम मंदिर परिसर पहुंचे, यहां तैयारी का जायजा लेने के बाद संतुष्ट दिखे। वहीं उन्होंने मंदिर में स्थापित भगवान सूर्य की प्रतिमा के आगे सिर झुकाया। मौके पर डीएम ने पालीगंज अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार को कुछ आवश्यक निर्देश दिया, साथ ही मौजूद पालीगंज एसडीपीओ आईएएस अवधेश दीक्षित को भी सुरक्षा संबंधित आवश्यक निर्देश दिया।


इस दौरान व्रतियों की सुविधाओं को लेकर मंदिर के संरक्षक अवध बिहारी दासजी महाराज ने डीएम को बताया कि यहां कार्तिक छठ पूजा के दौरान दस लाख से अधिक श्रद्धालु जुटते हैं जबकि चैती छठ पूजा के दौरान भी तीन लाख से अधिक श्रद्धालु जुटते हैं। वहीं डीएम ने बताया कि देश के 12 अर्क स्थलों में उलार्क मंदिर शामिल है। जहां कार्तिक व चैती छठ पूजा करने दूर दराज से आनेवाले श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है। वहीं उन्होंने बताया कि इस मंदिर तथा मंदिर परिसर में मौजूद पवित्र तालाब के विकास के लिए नियमानुसार सरकार के योजनाओं में मैं शामिल करूंगा। मौके पर दुलहिन बाजार थानाध्यक्ष अशोक कुमार, सहायक पुजारी आनन्द बाबा, सोपालजी, रवि कुमार व सरपंच रजनीकांत सहित अन्य लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed