गया में निकाय चुनाव को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद : लाइसेंसी हथियारधारी को 25 दिसंबर तक वेरिफिकेशन कराने का आदेश, कारतूसों का सत्यापन कराना अनिवार्य

गया। बिहार में निकाय चुनाव की तैयारी जोर शोर से चल रही है। वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी प्रशासन की ओर से हर संभव कदम उठाया जा रहा है। इसके तहत जिले में लाइसेंसी शस्त्रों का सत्यापन कराने की प्रक्रिया शुरू है। पूर्व में 15 नवंबर से लेकर 3 दिसंबर तक सत्यापन कराने की तिथि तय की गई थी। लेकिन जिला प्रशासन ने सत्यापन की अंतिम तीथि बढ़ा दी है। कहा गया है कि शस्त्र लाइसेंस धारी जो सत्यापन कराने से किसी कारण से छूट गए हैं वे आने 25 दिसंबर तक अपने सभी शस्त्रों का सत्यापन करा सकते हैं। वही जिला प्रशासन ने कहा की शस्त्रधारी अपने क्षेत्र के थानाध्यक्षों से समन्वय स्थापित कर हथियारों का सत्यापन करा लें। शस्त्रों के साथ कारतूसों का भी सत्यापन अनिवार्य रूप से कराएगें। सभी का भौतिक सत्यापन किया जाना अनिवार्य है।

इसके अलावा प्रशासन की ओर से जिले के सभी थानाध्यक्षों को कहा गया है कि वे इस कार्य में देरी नहीं करेंगे। थाने में हथियारों का भौतिक सत्यापन के लिए आने वाले शस्त्रधारियों का तत्काल प्रभाव से वेरिफिकेशन करते हुए डेटा तैयार करेंगे। बता दे कि जिले में दो चरणों में निकाय चुनाव कराया जा रहा है। पहले फेज के तहत 18 दिसंबर को और दूसरे फेज के तहत 28 दिसंबर को चुनाव कराया जाना है। दोनों फेज के चुनाव की तिथियों को देखते हुए ही जिला प्रशासन ने हथियारों के सत्यापन की अंतिम तिथि 25 दिसंबर तय की है।

About Post Author

You may have missed