कोरोना का कहर : बिहार में अब तक 34 की मौत, महिला BDO की भी गई जान, बक्सर-खगड़िया में 4-4 की मौत

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण खूब कहर बरपा रहा है। चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। सरकार की लाख प्रयासों के बावजूद हर दिन मौत का आंकड़ा और संक्रमितों की संख्या बढ़ता ही जा रहा है। आक्सीजन की किल्लत अभी भी बनी हुई है। अस्पतालों में बेड को लेकर मरीज अभी भी भटक रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों ने भी हाथ खड़े कर लिए हैं। शनिवार को राज्य में 24 घंटे में 12,359 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। कल की तुलना में आज केस में मामूली कमी आई है। इससे पहले शुक्रवार को 12672 नए संक्रमित मिले थे। पटना सहित छह जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले है। राजधानी पटना में सर्वाधिक 2479 नए संक्रमित मिले हैं।
एनएमसीएच में 21 लोगों की मौत
इस बीच शनिवार की सुबह सीवान के हुसैनगंज की बीडीओ मनीषा प्रसाद की कोरोना से मौत हो गई। जबकि दानापुर के अंचलाधिकारी विद्यानंद राय की भी कोरोना से पटना में इलाज के दौरान उनकी जान चली गई। पटना के एनएमसीएच में 21 लोगों की मौत हो गई। उधर, बक्सर में 4 लोगों की जान चली गई। वहीं 179 लोग पॉजिटिव हैं। जबकि खगड़िया में भी 4 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। जिले में 24 घंटे के भीतर 253 नए संक्रमित मिले हैं। दरभंगा के कुशेश्वरस्थान प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है। परबत्ता पीएचसी और सदर अस्पताल में 2 संक्रमित मरीजों की जान चली गई। मंडल कारा के बंदी समेत इलाज के लिए पहुंचे एक मरीज की सांसें थम गई। पटना जंक्शन स्थित करबिगहिया में सीएसएसएच सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बड़े भाई की कोरोना से मौत हो गई। इस सदमे को छोटा भाई बर्दाश्त नहीं कर सका। उसकी भी हार्ट अटैक से जान चली गई।
पटना जिला के सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वे होम आइसोलेशन में हैं। उधर, भागलपुर के मायागंज अस्पताल में डॉक्टर व अन्य स्टाफों सहित 60 लोग पॉजिटिव हो गए हैं।
बता दें बीते शुक्रवार को बिहार में 54 कोरोना मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गई थी। अकेले एनएमसीएच में ही 24 लोगों की मौत जबकि पीएमसीएच में 9 और पटना एम्स में 5 लोगों की जान चली गई थी।

About Post Author

You may have missed