29वें कन्वर्जेंस इंडिया एक्सपो : पटना के डाकबंगला और बंदर बगीचा इलाके में बनेगी इलेक्ट्रॉनिक टावर

पटना। सूचना प्रावैधिकी विभाग, बिहार सरकार 23 से 25 मार्च तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होनेवाले 29वें कन्वर्जेंस इंडिया एक्सपो, जिसका आयोजन भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के द्वारा किया जा रहा है, में बिहार अपनी सक्रिय सहभागिता निभा रहा है। इस एक्सपो में पहले दिन सूचना प्रावैधिकी विभाग के हाईटेक और वाइब्रेंट स्टॉल स्टॉल एवं उसमें स्पष्ट रूप से प्रदर्शित सूचनाओं को अतिथियों और आगंतुकों ने सराहा। जिसे बिहार के डिजिटल परिवर्तन को पूरी तरह से प्रतिबिंबित किया गया है। बिहार की सहभागिता का प्राथमिक लक्ष्य सूचना प्रावैधिकी क्षेत्र में निवेश करने के लिए निवेशकों, उद्यम पूंजीपतियों, एंजेल निवेशकों और उभरते उद्यमियों को आकर्षित करना है।
सूचना प्रवैधिकी मंत्री जिबेश कुमार एक्सपो के समापन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में 25 मार्च को सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम के समापन के दिन मंत्री बिहार में ई-गवर्नेंस के माध्यम से सुशासन के दृष्टिकोण और दूरदर्शिता को निवेशकों के सामने स्पष्ट करने के साथ उन्हें बिहार के आईटी क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे।
सूचना पा्रवैधिकी विभाग के प्रधान सचिव संतोष कुमार मल्ल ने कहा कि 29वें कन्वर्जेंस इंडिया एक्सपो में बिहार की सहभागिता दोहरे उद्देश्यों के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि भविष्य में हम आईटी क्षेत्र में एमएसएमई और स्थापित कंपनियों को अनुकूल सहायता प्रदान करेंगे। हम पटना के डाकबंगला और बंदर बगीचा इलाके में इलेक्ट्रॉनिक टावर बनवाने की योजना बना रहे हैं और आगामी दिनों में राजगीर एवं बीहटा में एक-एक आईटी सिटी और आईटी पार्क बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

About Post Author

You may have missed