राजद के रिपोर्ट कार्ड जारी करने पर सीएम की प्रतिक्रिया : नीतीश बोले- विपक्ष है तो कुछ करेगा ही, इसे गंभीरता से नहीं लेते

पटना। जातीय जनगणना को लेकर भले कैबिनेट के फैसला ले लिया गया हो लेकिन, इस पर प्रतिदिन राजनीति हो रही है। अभी जातीय जनगणना का श्रेय लेने की होड़ मची हुई है। तेजस्वी यादव ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जाति जनगणना का क्रेडिट ले रहे हैं। उन्होंने यह क्रेडिट अपने पिता लालू यादव को दिया साथ खुद भी श्रेय लिया है। उन्होंने ताबड़तोड़ कई ट्वीट करके यह कहा कि उनकी यह लंबी मांग थी जो अब बिहार सरकार ने मान ली है। वही सीएम नीतीश भी यह भी कहते हैं 1990 से जातीय जनगणना कराने की मांग थी। इससे बहुत फायदा होगा, सभी वर्ग को। सभी धर्मों को इससे फायदा होने वाला है। इसके साथ ही नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के श्रेय लेने वाले बयान पर सीधा तो नहीं अटैक कर रहे हैं, लेकिन परोक्ष रूप से कहते हैं कि जातीय जनगणना बहुत तरीके से कराया जाएगा। हर किसी की आर्थिक सर्वेक्षण भी इसके जरिए हो जाएगी और बिहार सरकार लगातार इसकी तैयारी में जुट चुकी है।
विपक्षी दल है तो कुछ करेगा ही : सीएम नीतीश
उधर, तेजस्वी यादव 5 जून को बिहार सरकार के खिलाफ रिपोर्ट कार्ड पेश करने वाले हैं। पिछले 15 सालों में बिहार सरकार ने क्या काम किया है। इस पर अपनी रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। वही जब सीएम नीतीश से इस बारे में सवाल किया गया तो सीएम नीतीश ने कहा कि विपक्ष के लोग कुछ ना कुछ तो करेंगे ही। लेकिन, 2005 से लेकर अब तक बिहार के लिए हमने क्या कुछ किया है यह सब लोगों के सामने है। उन्होंने मीडिया कर्मियों से अपील की है कि आप भी पता कीजिए कि हमने क्या कुछ किया है और लोगों के सामने दिखाइए कि हमने किस तरह से विकास के काम किए हैं।

About Post Author

You may have missed