जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक कल, सीएम नीतीश कार्यकर्ताओं के बीच फैले भ्रम को करेंगे दूर

* जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए एकजुट होकर काम करें : ललन सिंह
* जदयू मुख्यालय में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक आयोजित


पटना। कल को होने वाली जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पूर्व जदयू मुख्यालय, पटना स्थित कर्पूरी सभागार में शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।
श्री सिंह की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की इस पहली बैठक में संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, कोषाध्यक्ष डॉ. आलोक कुमार सुमन (सांसद), राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा (मंत्री), रामसेवक सिंह कुशवाहा (पूर्व मंत्री), गुलाम रसूल बलियावी, आफाक अहमद खान, कमरे आलम, प्रवीण सिंह तथा राष्ट्रीय सचिव आरपी मंडल (सांसद), विद्यासागर निषाद, संजय वर्मा के साथ ही प्रो. रामवचन राय (विधानपार्षद) एवं अनिल हेगड़े मौजूद रहे।
इस महत्वपूर्ण बैठक में कल होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक की रूपरेखा तैयार की गई। पिछले दिनों दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पारित किए गए प्रस्तावों तथा लिए गए निर्णयों को राष्ट्रीय परिषद द्वारा अनुमोदित किया जाना है। आज की बैठक में संगठन की मजबूती और विस्तार के साथ ही जातीय जनगणना एवं उत्तर प्रदेश, मणिपुर समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा हुई।
ललन सिंह ने कहा कि हमें अपने नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने और जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने का उनका सपना पूरा करने के लिए एकजुट होकर पूरी मजबूती और निष्ठा से काम करना है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए न केवल पार्टी के बूथ तक के पदाधिकारी बल्कि एक-एक कार्यकर्ता की सहभागिता जरूरी है।
आरसीपी को लेकर भ्रम दूर करेंगे सीएम नीतीश कुमार
इधर चर्चा जोरों पर है कि जदयू के केंद्रीय संगठन में हाल में हुए बदलाव के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपनी राय देंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच फैले भ्रम को दूर करेंगे और उन सवालों के जवाब भी देंगे जो पार्टी संगठन में अक्सर पूछे जा रहे हैं। रविवार को पटना में आयोजित राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री के भाषण का इंतजार पार्टी के कार्यकर्ता शिद्दत से कर रहे हैं। हाल के दिनों में उनके बीच संशय पैदा करने वाली कई घटनाएं हुईं। इस या उस नेता के बदले पार्टी के प्रति प्रतिबद्ध कार्यकतार्ओं के बीच अधिक दुविधा है।

About Post Author

You may have missed