January 31, 2023

वॉटसऐप ला रहा है चैट ट्रांसफर फीचर : चैट बैकअप बनाने से मिलेगा छुटकारा, जाने कैसे करेगा काम

नई दिल्ली। वॉटसऐप के भारत मे हजारों यूजर्स है। जिनको बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए वॉटसऐप नए-नए अपडेट लाता रहता है। वही इस बार भी कंपनी ऐसे ही एक फीचर को लाने की योजना बना रही है। आइये इसके बारे में जानते हैं। बता दे की वॉटसऐप ने पिछले साल कई नए फीचर पेश किए है। कंपनी के नए फीचर्स और सुरक्षा अपडेट ने प्लेटफॉर्म को और अधिक सुरक्षित बना दिया। मगर 2023 में प्लेटफॉर्म कुछ उपयोगी और बहुत आवश्यक फीचर्स को लाने की योजना बना रहा है। इन फीचर्स में से एक चैट ट्रांसफर सुविधा भी है।
चैट ट्रांसफर फीचर
बता दे की पिछले साल मेट के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक नया फीचर शुरू किया था। जिससे यूजर अपने चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड से iOS में माइग्रेट कर सकते हैं। वही इसे मूव टू iOS नाम दिया गया। नई रिपोर्ट में पता चला है कि अब वॉटसऐप एक नया चैट ट्रांसफर फीचर विकसित कर रहा है। जो अपने यूजर्स को चैट हिस्ट्री को एक नए एंड्रॉयड डिवाइस पर ले जाने की अनुमति देगा। बताया जा रहा है कि यह फीचर अभी अंडर डेवलपमेंट है और भविष्य में ऐप के अपडेट में इसके रोल आउट किया जा सकता है।
कैसे काम करेगा फीचर
अभी वॉटसऐप एंड्रॉयड यूजर्स को चैट हिस्ट्री बैकअप को गूगल ड्राइव में सेव करने का विकल्प देता है। जब भी कोई यूजर नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर स्विच करता है, तो उन्हें अपने गूगल अकाउंट में लॉग इन करना होगा और फिर अपने वॉटसऐप के सभी चैट हिस्ट्री, इमेज, वीडियो और अन्य डाटा को वापस लाने के लिए चैट बैकअप को रिकवर करना होगा। वही जब यह फीचर शुरू हो जाएगा तो वॉटसऐप यूजर सेटिंग> चैट> चैट ट्रांसफर टू एंड्रॉयड पर जाकर अपने ऐप डाटा को एक स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन में ट्रांसफर कर सकेंगे। वही इस तरह से यूजर्स को गूगल ड्राइव बैकअप के बिना एक डेडिकेटेड और परेशानी मुक्त माइग्रेट करने का विकल्प मिलेगा।

About Post Author

You may have missed