February 5, 2023

ABVP के 64 वें अधिवेशन में खूब गरजी बबीता फोगाट, छात्राओं से कहा- नारी में पूरी दुनिया को आकार देने की शक्ति, लव जिहाद का न बने शिकार

छपरा। बिहार के छपरा में दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने लड़कियों को आह्वान करते हुए कहा कि मेहनत करिए अपने दम पर आगे बढ़िए और देश का नाम रोशन करिए तथा अपने माता-पिता का नाम रोशन करिए। वही उन्होंने कहा की लव जिहाद के चक्कर में अपनी पूरी जिंदगी को बर्बाद मत कीजिए, कही मां- बाप भी ढूंढते रह जाएं। आपका शरीर है इस पर आपका अधिकार होना चाहिए किसी और का नहीं। वही ये बाते अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने शुक्रवार को छपरा के राम जयपाल कालेज परिसर में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 64 वें प्रदेश अधिवेशन के उद्घाटन सत्र संबोधित करने के दौरान कहीं। वही उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा को प्रभु श्रीराम के चरित्र से प्रेरणा लेनी चाहिए। भारत की सनातन संस्कृति को मिटने की कोशिश करने वाले खुद मिट गए। लेकिन हम आदि काल में भी थे और अंत तक रहेंगे। वही नारी शक्ति को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नारी में पूरी दुनिया को आकार देने की शक्ति है, बस आपको अपनी शक्ति पहचानने की जरूरत है। वही माता-पिता से उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि आप अपनी बेटियों को परी या गुडिया नहीं शेरनी बुलाएं और बच्चों को डरना नहीं डर से लड़ना सिखाएं। वही उन्होंने कहा की बेटियों को धाकड़ बनाएं।
बच्‍चों में बढ़ रही मोबाइल की लत पर जताई चिंता
वहीं उन्‍होंने मंच से छोटे बच्चों में बढ़ रही मोबाइल की लत पर भी चिंता जताई और अभिभावकों से बच्चों को अपनी सांस्कृतिक विरासत और संस्कारों से जोड़ने का निवेदन किया। इसके पूर्व दीप प्रज्वलित कर विद्यार्थी परिषद के प्रदेश अधिवेशन का विधिवत उद्घाटन किया। मंच संचालन विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. पूनम सिंह ने किया।

About Post Author

You may have missed